भारत

Weather Today Update Imd Rain Alert For Up Delhi Punjab And Himachal Pradesh

[ad_1]

IMD Rain Alert: बीते एक-दो दिनों में कई राज्यों में तेज हवाएं चलने के साथ हल्की बारिश का सिलसिला जारी है. इस बीच अब भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने फिर से 18 राज्यों के लिए बारिश का अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम पूर्वानुमान के मुताबिक बिहार, पूर्वी मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मराठवाड़ा में 16 और 17 मार्च को बारिश की संभावना जताई गई है. 

आईएमडी ने ट्वीट कर बताया कि इन राज्यों में छिटपुट बारिश के साथ आंधी, बिजली गिरने और तूफान आने की भी स्थिति रहेगी. 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती है. वहीं, पहाड़ी राज्य उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, जम्मू कश्मीर में भी 17 और 18 मार्च को बारिश होने के आसार हैं. कई जगहों पर बिजली चमकने के साथ बादलों में गड़गड़ाहट और हल्की बारिश की संभावना बन रही है. 

बिहार में कैसा रहेगा मौसम 

मौसम विज्ञान केंद्र पटना की तरफ से जारी मौसम बुलेटिन में बताया गया है कि अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश का मौसम शुष्क रहेगा. आज आसमान में बादल छाए रहेंगे तो वहीं कुछ जगहों पर हल्की बारिश के साथ बिजली चमकने की भी संभावना है. बिहार के भभुआ और बक्सर जिले के एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश दर्ज की जा सकती है.

यूपी में होगी झमाझम बारिश

आईएमडी के अनुसार उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बुधवार से लेकर गुरुवार तक राज्य के कई इलाकों में बारिश हो सकती है. पश्चिमी यूपी में भी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है. मौसम वैज्ञानिक के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता ही इसकी मुख्य वजह है. हालांकि, बारिश के बाद गर्मी एक बार फिर से बढ़ने लगेगी. 

हरियाणा-पंजाब के मौसम में होगा बदलाव

हरियाणा और पंजाब में भी मौसम में लगातार बदलाव आ रहा है. हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग ने मौसम को लेकर अलर्ट जारी किया है. पश्चिम विक्षोभ की वजह से 18 और 19 मार्च को मौसम में बदलाव आएगा और हल्कि बारिश भी हो सकती है. 

ये भी पढ़ें: 

हीट वेव अलर्ट के बीच आंध्र, कर्नाटक और तमिलनाडु में होगी प्री मानसून बारिश, किसानों के लिए खतरे की घंटी, नॉर्थ ईस्ट का हाल भी जानें

#Weather #Today #Update #Imd #Rain #Alert #Delhi #Punjab #Himachal #Pradesh

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button