भारत

Weather Today Update Imd Rain Alert Delhi Temperature Heatwave Forecast In India


Weather Forecast India: उत्तर भारत को बीते दो-तीन दिनों से बारिश से राहत मिली है. मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के अनुसार अब एक बार फिर देश के कई इलाकों में लोगों को बारिश (Rain) का सामना करना पड़ सकता है. 30 मार्च की रात से एक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस (Western Disturbance) का असर पश्चिमी हिमालयी क्षेत्र में नजर आएगा. इसका असर राजस्थान, दिल्ली, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, ओडिशा, छत्तीसगढ़ से लेकर पश्चिम बंगाल तक देखने को मिल सकता है. 

मौसम विभाग (IMD) के अनुसार जम्मू-कश्मीर के पास भी एक वेस्टर्न डिस्टर्बेंस होने की संभावना है, जोकि उत्तर पूर्व भारत की ओर जाएगा. इसका असर बुधवार (29 मार्च) से उत्तर पश्चिमी भारत में देखने को मिलेगा. वहीं, मंगलवार और बुधवार (28-29 मार्च) को पूर्वोत्तर भारत में तेज बारिश हो सकती है. इसके अलावा तेज हवाओं के साथ बिजली और आंधी-तूफान को लेकर भी अलर्ट जारी किया गया है. 

बिजली और तेज हवाओं के साथ बारिश 

इसके अलावा, मंगलवार (28 मार्च) को बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और सिक्किम में कहीं-कहीं हल्की या मध्यम बारिश हो सकती है. इनमें से अधिकतर जगह बिजली और तेज हवाओं के साथ बारिश होने के आसार हैं. पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के कई हिस्सों में खराब मौसम की संभावना है. वहीं, 31 मार्च तक हावड़ा में बारिश का मौसम जारी रहने का अनुमान लगाया गया है. 

भुवनेश्वर और झारखंड में बारिश का अनुमान

ओडिशा के भुवनेश्वर में दो दिन की राहत के बाद अब एक बार फिर बारिश हो सकती है. आईएमडी ने गुरुवार और शुक्रवार (30-31 मार्च) को भी शहर में बारिश की संभावना जताई है. वहीं, झारखंड की राजधानी रांची में सप्ताह के अंत में हल्कि बारिश के बाद अगले 2-3 दिनों में मौसम शुष्क रहने की उम्मीद है. 

ये भी पढ़ें: 

Agniveer First Batch: नौसेना में आज शामिल होगा अग्निवीर का पहला बैच, INS चिल्का पर होगी पासिंग आउट परेड

#Weather #Today #Update #Imd #Rain #Alert #Delhi #Temperature #Heatwave #Forecast #India

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button