बिज़नेस

Vodafone Idea Stocks Slips 14 Percent Despite Board Fund Raising Approval Nomura CLSA Downgrades Stock


Vodafone Idea Stock Price: वित्तीय संकट से जूझ रही देश की तीसरी बड़ी टेलीकॉम कंपनी वोडाफोन आइडिया को संकट से उबारने और 5जी सेवा को लॉन्च करने के लिए कंपनी के बोर्ड ने इक्विटी और डेट के जरिए 45,000 करोड़ रुपये जुटाने की मंजूरी दे दी है. इसके बावजूद निवेशकों को बोर्ड का ये कदम नाकाफी नजर आ रहा है. बोर्ड के फैसले के अगले ही ट्रेडिंग सेशन में वोडाफोन आइडिया के स्टॉक में जोरदार गिरावट देखने को मिली है और शेयर 13 फीसदी तक नीचे जा फिसला है. 

14 फीसदी गिरा स्टॉक 

सुबह स्टॉक 15.50 रुपये पर खुला लेकिन इसके बाद स्टॉक में बिकवाली देखने को मिली और स्टॉक दिन के ट्रेड में 14 फीसदी के करीब नीचे जा फिसला और बाजार बंद होने के समय स्टॉक 13.88 फीसदी की गिरावट के साथ 13.65 रुपये के लेवल पर क्लोज हुआ है. 

ब्रोकरेज हाउस ने किया डाउनग्रेड 

स्टॉक में गिरावट इसलिए भी देखी जा रही है क्योंकि कई ब्रोकरेज हाउसेज ने स्टॉक को डाउनग्रोड कर निवेशकों को बेचने की सलाह दी है. विदेशी ब्रोकरेज हाउस ने वोडाफोन आइडिया के शेयर को बेचने की सलाह दी है और स्टॉक का टारगेट प्राइस घटाकर 5 रुपये कर दिया है. एक और ब्रोकरेज हाउस नोमुरा ने भी 7 रुपये के लक्ष्य के साथ स्टॉक को बेचने की सलाह दी है. 

45000 करोड़ का फंड है नाकाफी! 

वोडाफोन आइडिया के स्टॉक में इसलिए भी गिरावट है क्योंकि 45,000 करोड़ रुपये फंड जुटाने की जो बात कही गई है वो कंपनी के लिए नाकाफी बताया जा रहा है क्योंकि कंपनी पर  2.14 लाख करोड़ रुपये का ग्रॉस डेट बकाया है. कंपनी ने मंगलवार 27 फरवरी 2024 को रेग्यूलेटरी फाइलिंग में बताया कि जुटाये जाने वाले फंड के जरिए 4जी कवरेज को बढ़ाने के साथ 5जी सेवा के रोलआउट पर खर्च करेगी. रिलायंस जियो से लेकर एयरटेल पहले ही 5जी सेवा लॉन्च कर चुकी है लेकिन फंड के अभाव में वोडाफोन आइडिया अबतक ऐसा नहीं कर पाई है. 

डिस्क्लेमर: (यहां मुहैया जानकारी सिर्फ़ सूचना हेतु दी जा रही है. यहां बताना ज़रूरी है की मार्केट में निवेश बाजार जोखिमों के अधीन है. निवेशक के तौर पर पैसा लगाने से पहले हमेशा एक्सपर्ट से सलाह लें. ABPLive.com की तरफ से किसी को भी पैसा लगाने की यहां कभी भी सलाह नहीं दी जाती है.)

ये भी पढ़ें 

High Networth Individuals: नाइट फ्रैंक वेल्थ रिपोर्ट का खुलासा, 5 सालों में 50% से ज्यादा बढ़ जाएगी देश में अमीरों की संख्या

#Vodafone #Idea #Stocks #Slips #Percent #Board #Fund #Raising #Approval #Nomura #CLSA #Downgrades #Stock

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button