बिज़नेस

Vishnu Prakash R Punglia IPO Opens Today On 24 August Know Price Band To Other Details


Vishnu Prakash R Punglia IPO: अगर आप आईपीओ के जरिए पैसे कमाने के बारे में सोच रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है. इंफ्रा प्रोजेक्ट्स के कंस्ट्रक्शन और डिजाइन का काम करने वाली कंपनी विष्णु प्रकाश आर पंगुलिया का आईपीओ आज रिटेल निवेशकों के लिए खुल गया है. अगर आप भी इसमें निवेश करने के बारे में सोच रहे हैं तो आपके पास 28 अगस्त 2023 तक का मौका है. इस आईपीओ के जरिए कंपनी ने 100 फीसदी फ्रेश शेयर जारी किए हैं. हम आपको इसके साइज से लेकर प्राइस बैंड से लेकर बाकी डिटेल्स के बारे में जानकारी दे रहे हैं.

विष्णु प्रकाश आर पुंगलिया आईपीओ के डिटेल्स के बारे में जानें-

विष्णु प्रकाश आर पुंगलिया इस आईपीओ के जरिए कुल 308.88 करोड़ रुपये इकट्ठा करने की कोशिश कर रही है. कंपनी ने आईपीओ के शेयरों का प्राइस बैंड 94 से 99 रुपये प्रति शेयर के बीच तय किया है. इस आईपीओ में पैसे लगाने के लिए निवेशकों के कम से कम 150 शेयरों के लॉट को खरीदना आवश्यक है. कंपनी ने अपने कर्मचारियों के लिए प्राइस बैंक में 9 रुपये प्रति शेयर का डिस्काउंट रखा है. कंपनी ने इस आईपीओ में 35 फीसदी हिस्सा रिटेल निवेशकों, 50 फीसदी हिस्सा क्वालिफाइड इंस्टीट्यूशनल निवेशकों (QIB) और 15 फीसदी हिस्सा नॉन-इंस्टीट्यूशनल निवेशकों के लिए रिजर्व कर रखा है. कंपनी 31 अगस्त 2023 को शेयरों का अलॉटमेंट करेगी और 5 सितंबर को शेयरों की लिस्टिंग बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर की जाएगी.

एंकर निवेशकों से जुटाए इतनी रकम

गुरुवार को रिटेल निवेशकों के लिए आईपीओ खुलने से पहले कंपनी ने बुधवार को एंकर निवेशकों के जरिए कुल 91.77 करोड़ रुपये जुटा लिए हैं. इन निवेशकों को 99 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से कुल 92.7 लाख शेयर जारी किए गए हैं.

कंपनी के बारे में जानें-

विष्णु प्रकाश आर पुंगलिया केंद्र सरकार और राज्य सरकार के लिए कई अलग-अलग इंफ्रा प्रोजेक्ट्स के कंस्ट्रक्शन और डिजाइन के लिए काम करती है. इसके अलावा यह बाकी कंपनियों के लिए भी डिजाइन बनाती है. ध्यान देने वाली बात ये है कि इस कंपनी का नाम काम देश के 9 राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश तक फैला हुआ है. वहीं कंपनी के प्रदर्शन की बात करें तो यह लगातार फायदे में चल रही है.  कंपनी को वित्त वर्ष 2021 में 18.98 करोड़ रुपये का प्रॉफिट हुआ था. वहीं वित्त वर्ष 2022 में यह बढ़कर 44.85 करोड़ रुपये हो गया. वहीं इस साल के मुनाफे की बात करें तो यह 90.64 करोड़ रुपये तक पहुंच गया है. ऐसे में कंपनी का प्रदर्शन पिछले तीन सालों में शानदार रहा है.

ये भी पढ़ें-

ITR Refund: केवल 10 दिन में मिल जाएगा इनकम टैक्स रिफंड, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने बनाया यह खास प्लान

#Vishnu #Prakash #Punglia #IPO #Opens #Today #August #Price #Band #Details

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button