भारत

Viral Video Physics Teacher Uses Equation To Find Colour Of Falling Bear Internet Is In Disbelief


Falling Bear Math Question: हर टीचर का पढ़ाने का अपना-अपना तरीका होता है. सोशल मीडिया के जमाने में देश के कई टीचर अपने अंदाज को लेकर काफी चर्चा में रहते हैं. इस बीच सोशल मीडिया पर एक वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में एक टीचर गणित के एक अजीबो-गरीब सवाल को भी पल भर में हल कर देता है. 

वायरल वीडियो टीचर निखिल आनंद का है, जो यूट्यूब, इंस्टाग्राम और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर विज्ञान, गणित और अन्य विषय पढ़ाते हैं. निखिल आनंद ने ‘गिरते हुए भालू’ का रंग बताने के लिए गणित के समीकरण का उपयोग किया. उनके इस समीकरण को देखते हुए इंटरनेट पर लोगों का दिमाग घूम गया. 

‘मुझे लगा मजाक कर रहा’

वीडियो को शेयर करने वाले यूजर ने लिखा, “मुझे लगा वह मजाक कर रहा है लेकिन आदमी ने सचमुच इसे हल कर दिया.” दरअसल, वायरल वीडियो में निखिल आनंद के सामने गणित का सवाल था- ‘एक भालू √2 सेकंड में 10 मीटर की ऊंचाई से गिरता है. भालू का रंग क्या है?’ आपको भी इस प्रश्न को हल करना मुश्किल लग रहा होगा, लेकिन टीचर ने इसे कुछ ही सेकेंड में सॉल्व कर दिया. 

 

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल 

टीचर निखिल आनंद ने इस प्रश्न को सॉल्व करते हुए कहा, “गुरुत्वाकर्षण की कैलकुलेटेड वैल्यू पृथ्वी के ध्रुवों पर महसूस किए गए गुरुत्वाकर्षण बल के बराबर है, इसलिए निस्संदेह भालू एक ध्रुवीय भालू है. इसलिए, भालू सफेद रंग का होगा.” इंटरनेट पर यह वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. ट्विटर पर इस वीडियो को 417.3 हजार बार देखा जा चुका है और 6 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं. 

लोग कर रहे हैं कमेंट

वीडियो पर एक यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा, “हां, उन्होंने इसे हल किया और उत्तर था G=10 और ध्रुवीय क्षेत्र में G=10 इसलिए भालू का रंग सफेद है.” एक अन्य यूजर ने लिखा, “सफेद, ध्रुवीय भालू. धुव्रों पर G का मान 10 होता है. लगभग 10 साल पहले जब मैंने इस प्रश्न को हल किया था, तो मैंने लाल रंग बताया था. क्योंकि, मुझे लगा कि 10 मीटर ऊंचाई से गिरने के बाद भालू जख्मी होकर ज्यादातर खून से भीग गया होगा. टीचर मेरे जवाब से प्रभावित थे. लेकिन कैलकुलेशन में कॉमन सेंस हावी थी.” 

ये भी पढ़ें-आने वाले 12 सालों में इंसानों पर मोटापे और कुपोषण का डबल अटैक, जानिए क्या है इसकी वजह


#Viral #Video #Physics #Teacher #Equation #Find #Colour #Falling #Bear #Internet #Disbelief

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button