भारत

Vidhyadhar Nagar Constituency 2023 BJP Diya Kumari Wins Rajasthan Election Result | Rajasthan Election: मुख्यमंत्री की रेस में शुमार राजकुमारी दीया कुमारी ने जीत के साथ भरी हुंकार, बोली


Rajasthan Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 की मतगणना के अब तक के रुझानों में भाजपा बड़ी जीत की ओर बढ़ रही है. राजस्थान की झालरापाटन सीट से पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता वसुंधरा राज चुनाव जीत गई हैं. वहीं भाजपा सांसद और विद्याधर नगर से उम्मीदवार राजकुमारी दीया कुमारी ने भारी मतों से जीत दर्ज कर ली है . 

एबीपी न्यूज से बात करते हुए दीया कुमारी ने कहा है, “कार्यकर्ताओं में बहुत उत्साह है. जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जाता है, उनकी वजह से मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ जीते हैं. उम्मीद से बढ़कर जीत मिली है. इसका मतलब है कि जनता का विश्वास हमारे काम पर है. जयपुर की बेटी को जयपुर की जनता ने जिताया है.” 

अभी बहुत काम करना है

राजस्थान का मुख्यमंत्री बनने के सवाल पर दीया कुमारी ने कहा, ”कार्यकर्ताओं में खुशी है, इसलिए कह रहे हैं. मेरी इच्छा है कि यहां का अभी बहुत काम करना है. पार्टी जो काम देगी वो करेंगे. हिंदुत्व का मुद्दा बहुत काम किया है. कांग्रेस ने एक समुदाय विशेष को बहुत सहूलियत दी और हिंदू समाज को त्योहार तक नहीं मनाने दिया.

राजसमंद से सांसद हैं 

गौरतलब है कि साल 2013 में सवाईमाधोपुर से विधायक बनी दीया कुमारी वर्तमान में राजसमंद से सांसद भी हैं और इस बार उन्हें विधानसभा चुनाव का टिकट मिला है. इसके साथ ही उनके समर्थकों का दावा है कि उनका नाम मुख्यमंत्री रेस में भी बना हुआ है. दीया ने साल 2013 में बीजेपी ज्वाइन की थी. इसी साल पार्टी ने उन्हें संवाई माधोपुर से विधानसभा चुनाव का टिकट दिया और दीया ने यहां से चुनाव जीत दर्ज की. इसके बाद वे 2019 के लोकसभा चुनाव लड़ी और जीत गई. 

चुनाव आयोग की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, 199 सीटों में से विपक्षी दल भाजपा 111 सीटों पर आगे है और सत्तारूढ़ कांग्रेस 72 सीटों पर बढ़त बनाए हुए है. अब तक की मतगणना के दौर में कई प्रदेश के कई मंत्रियों सहित दोनों दलों के बड़े नेता भी पीछे चल रहे हैं.

ये भी पढ़ें: Rajasthan Election Result 2023: BJP की बढ़त के बीच गजेंद्र सिंह शेखावत का CM गहलोत पर निशाना, बोले- ‘जादूगर का जादू खत्म’

#Vidhyadhar #Nagar #Constituency #BJP #Diya #Kumari #Wins #Rajasthan #Election #Result #Rajasthan #Election #मखयमतर #क #रस #म #शमर #रजकमर #दय #कमर #न #जत #क #सथ #भर #हकर #बल

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button