दुनिया

Pakistan Terrorists killed 11 people in Balochistan abducted 9 people from the bus

[ad_1]

Terrorists attack in Pakistan: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में अज्ञात आतंकवादियों ने कम से कम 11 लोगों की हत्या कर दी. इस घटना में 9 बस यात्री शामिल हैं. पाकिस्तान पुलिस ने शनिवार को बताया कि पहली घटना में सशस्त्र हमलावरों ने शुक्रवार को नोश्की जिले में एक राजमार्ग पर एक बस को रुकवाया और बंदूक का डर दिखाकर 9 पुरुषों का अपहरण कर लिया.

एक अधिकारी ने बताया, ‘बस से किडनैप किए गए 9 पुरुषों के शव बाद में नजदीकी पर्वतीय इलाके में एक पुल के पास मिले और उनके शरीर पर गोलियों के निशान पाए गए.’ उन्होंने बताया  कि ‘यह बस क्वेटा से ताफ्तान जा रही थी तभी सशस्त्र हमलावरों ने बस रुकवाई और यात्रियों की पहचान करने के बाद नौ पुरुषों को अगवा करके पर्वतीय इलाकों में ले गए.’  एक अन्य घटना में इसी राजमार्ग पर एक कार पर गोलीबारी की गई, जिसमें दो यात्रियों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए.

बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री ने क्या कहा?
बलूचिस्तान के मुख्यमंत्री मीर सरफराज बुगती ने कहा कि नोश्की राजमार्ग पर 11 लोगों की हत्या में शामिल आतंकवादियों को बख्शा नहीं जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि जल्द ही इन आतंकवादियों की गिरफ्तारी की जाएगी. उन्होंने कहा कि इन आतंकवादियों का उद्देश्य बलूचिस्तान की शांति भंग करना है.

किसी आंतकी संगठन ने नहीं ली जिम्मेदारी
गृह मंत्री मोहसिन नकवी ने घटना की निंदा करते हुए कहा कि सरकार इस मुश्किल वक्त में मृतक के परिवारों के साथ है. अभी तक किसी भी प्रतिबंधित संगठन ने इन हत्याओं की जिम्मेदारी नहीं ली है, लेकिन इस साल हाल के हफ्तों में प्रतिबंधित संगठनों और आतंकवादियों द्वारा आतंकी हमलों की घटनाओं में वृद्धि हुई है.

दरअसल, पाकिस्तान के बलूच प्रांत में बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी काफी सक्रिय हैं. हाल के दिनों बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी ने पाकिस्तान के माच शहर, ग्वादर बंदरगाह और तुरबत में एक नौसैनिक अड्डे पर तीन बड़े आतंकी हमले किए थे. इन हमलों के दौरान 17 आतंकवादियों को मारे जाने की बात सामने आई थी. प्रांत के डिप्टी कमिश्नर हबीबुल्लाह मुसाखेल ने डॉन न्यूज को बताया कि करीब 10 से 12 आंतकी नोश्की राजमार्ग पर एक बस को रुकवाकर 9 लोगों को अगवा कर लिए थे और बाद में हत्या कर दी.

यह भी पढ़ेंः Knife Attack in Sydney: सिडनी के शॉपिंग मॉल में चाकूबाजी, 5 लोगों की मौत, पुलिस ने हमलावर को मारी गोली

#Pakistan #Terrorists #killed #people #Balochistan #abducted #people #bus

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button