बिज़नेस

Vande Bharat Express Train Mumbai To Shirdi And Solapur Ticket House Full On February 2023

[ad_1]

Vande Bharat Express Train: भारतीय रेलवे (Indian Railways) देश में बड़ी तेजी के साथ वंदे भारत एक्सप्रेस (Vande Bharat Express) ट्रेन की शुरुआत कर रही है. पहले की तुलना में अब एक बार में दो वंदे भारत ट्रेन को एक साथ रेलवे ट्रैक पर उतारा जा रहा है. ये ट्रेन देश में हाई स्पीड ट्रेन (High Speed Train) के रूप में अपनी पहचान बना चुकी है. भारतीय रेलवे से यात्रा करने वालों को ये ट्रेन खूब पसंद आ रही है. इस ट्रेन में कई रूट्स पर अच्छी बुकिंग चल रही है. जानिए किस रूट पर ऐसा देखने को मिल रहा है.

पहले हफ्ते इतने यात्रियों ने किया सफर

अभी हाल ही में मुंबई (Mumbai) से शिरडी (Shirdi) और सोलापुर (Solapur) के लिए शुरू की गई वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस (Chhatrapati Shivaji Terminus) से पुणे होते हुए सोलापुर जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस में पूरे सप्ताह में 12027 यात्रियों ने सफर किया है. ये आंकड़े 10 से 18 फरवरी 2023 के बीच का है. 

ज्यादा किराये के बाद भी पहली पसंद 

वही दूसरी और, मुंबई से शिरडी जाने वाली वंदे भारत ट्रेन में 70 फीसदी से ज्यादा यात्रियों ने सफर किया है. 8 दिनों के अंदर पुणे के रास्ते मुंबई से सोलापुर जाने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस से फुल यात्रियों के साथ सफर हुआ. जबकि अन्य ट्रेनों की तुलना में ज्यादा किराया होने के बावजूद यात्रियों ने इस ट्रेन में सफर करना पहली पसंद रखा है. 

ट्रेन का किराया इतना

मुंबई से सोलापुर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन हफ्ते में 6 दिन से चल रही है. यह ट्रेन मुंबई से सोलापुर छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस (CSMT) से शाम 4.05 बजे रवाना हो जाती है. ठीक उसी दिन दादर, कल्याण, पुणे और कुर्दुवाड़ी के रस्ते रात 10.40 बजे सोलापुर पहुंचती है. मुंबई से सोलापुर के लिए चेयर कार का टिकट 1,300 रुपये का है. जबकि एक्जीक्यूटिव चेयर कार के टिकट की कीमत 2,365 रुपये है. हालांकि इस टिकट के किराये में खाना-पीना भी शामिल है.

paisa reels

पीएम ने दिखाई थी हरी झंडी 

10 फरवरी 2023 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने मुंबई में इन दोनों ट्रेनों को एक साथ हरी झंडी दिखाकर रवाना किया था. ये दोनों ही वंदे भारत एक्सप्रेस मुंबई के छत्रपति शिवाजी टर्मिनस से अपना सफर शुरू करती है. ट्रेनों में यात्रियों को मिलने वाली लग्‍जरी सुविधाओं को लेकर यात्री काफी खुश है. 

ये भी पढ़ें- Layoffs Meta: मेटा एक बार फिर बड़े पैमाने पर करने जा रही है बड़ी छंटनी, कंपनी ने बनाया प्लान, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

#Vande #Bharat #Express #Train #Mumbai #Shirdi #Solapur #Ticket #House #Full #February

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button