भारत

Uttar Pradesh Power Minister AK Sharma Said Electricity Workers Strike Is Politically Motivated Ann | Uttar Pradesh: ‘बिजली कर्मियों की हड़ताल राजनीति से प्रेरित’, मंत्री एके शर्मा का दावा


UP Power Workers Strike: उत्तर प्रदेश में बिजली कर्मचारी हड़ताल कर रहे हैं. हड़ताल के कारण राज्य के अलग-अलग हिस्सों में बिजली कटौती की खबरें सामने आई हैं. इन खबरों के बीच राज्य के बिजली मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने शुक्रवार (17 मार्च) को कहा कि बिजली व्यवस्था बिल्कुल ठीक बनी हुई है, कोई समस्या नहीं है. एके शर्मा ने बताया कि आपूर्ति हमारे नियंत्रण में है. छोटी मोटी घटना के अलावा कुछ भी नहीं हुआ है. 

बिजली मंत्री एके शर्मा ने दावा किया कि बिजली कर्मियों की ये हड़ताल राजनीति से प्रेरित है. ये हड़ताल कर्मचारी व कर्मचारी संगठनों के हित के लिए नहीं है, दूसरे कारणों के लिए हो रही है. राज्य के बिजली मंत्री एके शर्मा ने आश्वासन दिया कि जनता का कोई समस्या नहीं होगी.

“कानून हाथ में नहीं लेने देंगे”

उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि बिजली संगठनों के कुछ गैर जिम्मेदार नेता हड़ताल के लिए जिम्मेदार हैं. हमने उन्हें सब कुछ समझाया था, कर्मचारियों के हित में कदम उठाए थे. फिर भी उन्होंने अपनी हठधर्मिता के कारण हड़ताल शुरू कर दी और हम इससे निपटने के लिए हर संभव कदम उठा रहे हैं. मंत्री ने कहा कि बिजली का प्रवाह बना हुआ है. जो कर्मचारी सरकार के साथ हैं, अपनी सेवा देना चाहता हैं, उन्हें कोई ना रोके इसका ध्यान जनप्रतिनिधि को रखना है. हमने संघर्ष समिति से बात की है. मैं फिर दोहराऊंगा बातचीत का रास्ता खुला है. किसी को भी कानून हाथ में नहीं लेने देंगे. 

“कुछ संगठन सरकार के साथ”

एके शर्मा ने ये दावा भी किया कि कुछ कर्मचारी संघों ने सरकार को समर्थन दिया है. उन्होंने कहा कि नौ अलग-अलग संगठन जो हमारे साथ हैं, हम उनको धन्यवाद करते हैं. एनटीपीसी ने मेन पॉवर प्लांट चलाने के लिए दिया, इसका भी धन्यवाद. उन्होंने कहा कि पिछले 5 साल से बोनस नहीं मिला था, हमने इस बार बोनस दिया था. सारा बोनस एक साथ मिल पाए ऐसी संभावना नहीं है. पैसा आएगा तो कर्मचारियों के लिए कुछ भी करने को तैयार हैं. 

“पुलिस प्रशासन को भी एलर्ट किया”

राज्य के कुछ हिस्सों में बिजली कर्मचारियों की ओर से फीडर और लाइनों को नुकसान पहुंचाने की कुछ घटनाओं पर मंत्री ने चेतावनी दी कि कानून हाथ में लेने और सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वाले सभी लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. मंत्री ने कहा कि देवरिया जिले के जंगल में विद्युत लाइन में बाधा डालने की कोशिश की गई, जो भी ऐसा काम कर रहा है उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए पुलिस प्रशासन को भी एलर्ट किया गया है.

बिजली विभाग के कर्मचारी हड़ताल पर

उत्तर प्रदेश के बिजली विभाग के कर्मचारी तीन दिन की हड़ताल पर हैं. शुक्रवार को हड़ताल का दूसरा दिन था. कर्मचारियों ने दावा किया कि हड़ताल का राज्य के कुछ हिस्सों में बिजली आपूर्ति पर व्यापक असर हुआ है. उन्होंने टकराव दूर करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मामले में हस्तक्षेप की मांग भी की. बिजली कंपनियों में चेयरमैन एवं प्रबंध निदेशक के चयन और कुछ अन्य मुद्दों को लेकर विद्युत कर्मी हड़ताल पर हैं.

ये भी पढ़ें-

Judges Appointment: ‘आम तौर पर नहीं ली गई इंटेलिजेंस इनपुट…’, जजों की नियुक्ति पर सदन में बोले कानून मंत्री किरेन रिजिजू

#Uttar #Pradesh #Power #Minister #Sharma #Electricity #Workers #Strike #Politically #Motivated #Ann #Uttar #Pradesh #बजल #करमय #क #हडतल #रजनत #स #पररत #मतर #एक #शरम #क #दव

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button