दुनिया

US Prosecutors Seek 33 Year Sentence For Capitol Riot Leaders Henry Enrique Tarrio And Leader Joe Biggs


America Capitol Riots: अमेरिकी प्रॉसिक्यूटर ने 6 जनवरी, 2021 के कैपिटल दंगों के संबंध में प्राउड बॉयज के पूर्व अध्यक्ष हेनरी एनरिक टैरियो और नेता जो बिग्स के लिए 33 साल की सजा की मांग की है. न्याय विभाग ने धुर दक्षिणपंथी चरमपंथी संगठन के अन्य शीर्ष सदस्यों के लिए भी दो से तीन दशक की कैद की मांग की है.

द पोस्ट की रिपोर्ट के मुताबिक, अमेरिकी अटॉर्नी जेसन मैकुलॉ और कॉनर मुलरो ने लिखा, “डिफेंड करने वालों की साजिश का दायरा बहुत बड़ा है. डिफेंड करने वालों ने हमारे लोकतंत्र पर हमला करने के लिए लगभग 200 की सेना को इकट्ठा किया और अमेरिकी इतिहास पर हमला करने का आदेश दिया. यह एक जघन्य अपराध है.”

उन्होंने कहा कि प्राउड बॉयज के नेताओं ने जानबूझकर खुद को इस देश में राजनीतिक हिंसा में सबसे आगे रखा. प्रॉसिक्यूटर ने अमेरिकी जिला न्यायाधीश टिमोथी जे केली से दूसरों को रोकने के लिए कड़ी सजा देने का आग्रह किया जो भविष्य में इस तरह की हिंसा करेंगे. 

अब तक मांगी गई सबसे लंबी सजा

विशेष रूप से सजा को लेकर किया गया अनुरोध कैपिटल घेराबंदी में सरकार की ओर से अब तक मांगी गई सबसे लंबी सजा है. द पोस्ट की रिपोर्ट में बताया गया है कि इस महीने के आखिर में प्राउड बॉयज के नेता सजा पाने वाले और दंगों को भड़काने वाले पहले व्यक्ति होंगे क्योंकि पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को हमले के संबंध में दोषी ठहराया गया था. 

अमेरिकी लोकतंत्र के लिए खतरा

द वाशिंगटन पोस्ट के अनुसार प्राउड बॉयज की सजा पूर्व राष्ट्रपति के लिए संभावित भविष्य के परिणामों का अग्रदूत हो सकती है, जिसे विशेष वकील जैक स्मिथ ने अमेरिकी लोकतंत्र की सीट पर अभूतपूर्व हमला कहा था जो ट्रंप की ओर से प्रेरित था.

ये भी पढ़ें: Pakistan Church Violence: ईशनिंदा की आग में जला पाकिस्तान, 20 चर्च सहित ईसाइयों के 86 मकानों को बनाया निशाना, पुलिस रिपोर्ट में खुलासा

#Prosecutors #Seek #Year #Sentence #Capitol #Riot #Leaders #Henry #Enrique #Tarrio #Leader #Joe #Biggs

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button