दुनिया

US President Joe Biden Remarks On China, Says- We Are Gonna Take Care Of Chinese Spy Balloon


Joe Biden on China Spy Balloon: अमेरिका के मोंटाना शहर में चीन (China) का संदिग्ध बैलून देखा गया. अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन के अधिकारियों ने कहा कि चीन उस बैलून के जरिए जासूसी कर रहा था. दरअसल, मोंटाना में अमेरिकी एयरफोर्स का स्पेशल बेस है, जहां से इंटरकॉन्टिनेंटल मिसाइल ऑपरेट की जाती हैं. बताया जाता है कि पूरे अमेरिका में ऐसे 3 ही एयरबेस हैं.

अमेरिका के ऊपर चाइनीज बैलून (Spy Balloon) नजर आने की घटना के बाद अमेरिका और चीन में तनाव बहुत तेजी से बढ़ा. अमेरिकी विदेश मंत्री ने अपनी प्रस्‍तावित चीन यात्रा स्‍थगित कर दी. वहीं, दुनियाभर में चर्चा होने लगी. मामला बढ़ने पर चीन ने माफी मांग ली, लेकिन अमेरिकी सरकार का रुख सख्त हो गया है. 

आज इस मसले पर जब मीडियाकर्मियों ने अमेरिकी राष्‍ट्रपति (Joe Biden) जो बाइडेन से सवाल किया, तो उन्‍होंने कहा कि हम उस (चीन के संदिग्ध बैलून) की देखभाल करने वाले हैं. बाइडेन की यह टिप्‍पणी उस सवाल के जवाब में आई, जिसमें उनसे पूछा गया था कि क्या संयुक्त राज्य अमेरिका उस बैलून को मार गिराएगा, जो उसके ऊपर आसमान में उड़ रहा है, जिसे डिफेंस ऑफिसर्स अमेरिकी संप्रभुता का “स्पष्ट उल्लंघन” बता रहे हैं.

जो बाइडेन की आई प्रतिक्रिया

अमेरिकी राष्‍ट्रपति जो बाइडेन के मुताबिक, उनका प्रशासन संदिग्ध चाइनीज बैलून पर नजर रखेगा. बाइडेन शनिवार को न्यूयॉर्क के सिरैक्यूज़ में एक हवाई क्षेत्र में यह बात बोल रहे थे, जहाँ वह अपने परिवार से मिलने गए.

उधर, शुक्रवार को एक अमेरिकी अफसर ने कहा कि चीनी अधिकारियों ने हमसे कहा है कि जो अमेरिकी आसमान में दिखा वो एक सिविल बैलून था. अगर ऐसा है तो यह 6 हजार किलोमीटर दूर मोंटाना तक कैसे और क्यों पहुंचा? चीन हमें इसका जवाब दे. अमेरिकी रक्षा विभाग पेंटागन ने दावा किया है कि चीन ने स्‍पाई बैलून भेजा, जिसे अमेरिकी एयरबेस की जासूसी के लिए भेजा.

यह भी पढ़ें: चीन की अकड़ हुई कम! अमेरिकी हवाई क्षेत्र में उड़ रहे बैलून को लेकर माफी मांगी, कहा- इस तरह के बैलून से मौसम संबंधी अनुसंधान किए जाते हैं

#President #Joe #Biden #Remarks #China #Gonna #Care #Chinese #Spy #Balloon

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button