दुनिया

US Old Woman Missing For Thirty Year Find In Puerto Rico After Last Seen In Pennsylvania


US Old Woman Missing: अमेरिका में 30 साल पहले पेट्रीसिया कोप्टाल नाम की महिला लापता हो गई थी, जिसके बाद महिला को मृत घोषित कर दिया गया था. अब वो महिला प्यूर्टो रिको के एक नर्सिंग होम में पाई गई है. महिला 82 साल की हो गई है. उसे आखिरी बार 1992 में  पेंसिल्वेनिया के पिट्सबर्ग में देखा गया था. 

गार्जियन की रिपोर्ट के मुताबिक महिला के खो जाने के बाद पुलिस उसे खोजने में नाकाम रही, जिसके बाद उन्होंने महिला को मृत घोषित कर दिया. इसके बाद महिला 1999 में उत्तरी प्यूर्टो रिको की सड़कों पर भटकती पाई गई थी. उसका ईलाज किया गया, जिसके बाद उसे कैरिबियन द्वीप पर एक नर्सिंग होम में रखा गया.

महिला की पहचान एक सामाजिक कार्यकर्ता ने की

महिला की पहचान एक सामाजिक कार्यकर्ता ने की. पेट्रीसिया कोप्टाल अपने होमटाउन में सड़कों पर उपदेश दिया करती थी. पेट्रीसिया ने शुरू में प्यूर्टो रिको (Puerto Rico) में रहते हुए अपने अतीत को छुपाए रखा. हालांकि, जैसे-जैसे वो डेमेंशिया से पीड़ित होती गई, उसने अपनी लाइफ के बारे में लोगों को बताना शुरू कर दिया. इस बीच नर्सिंग होम के कर्मचारियों ने पेंसिल्वेनिया के अधिकारियों से संपर्क किया.

इसके बाद रॉस टाउनशिप पुलिस ने डीएनए नमूने के पहचान की पुष्टि की. पेंसिल्वेनिया (Pennsylvania) छोड़ने से पहले डॉक्टरों ने कहा कि पेट्रीसिया कोप्टाल में सिज़ोफ्रेनिया (दिमागी बीमारी) के कुछ लक्षण दिख रहे थे. डॉक्टरों की ओर से बीमारी का इलाज करने के बाद उन्हें कुछ समय के लिए हॉस्पिटल में भर्ती किया गया था.

शादी 20 साल पहले हुई थी

पुलिस अधिकारियों ने शुक्रवार (3 मार्च) को कहा कि वह बीमारी को लेकर चिंतित थी, इसी वजह से उसने देश से भागने का फैसला किया. वहीं महिला के पति बॉब कोप्टाल ने कहा कि कोप्टाल के लापता होने से पहले उनकी शादी 20 साल पहले हुई थी. हालांकि, पत्नी के खो जाने के बाद बॉब कोप्टाल ने कभी दोबारा शादी नहीं की. बॉब कोप्टाल ने गुरुवार (2 मार्च) को एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह जानना बहुत राहत की बात है कि वह जीवित हैं. कोप्टाल की दो और बहनें थीं. एक जुड़वां बहन की छह साल पहले मौत हो चुकी है, जबकि एक और छोटी बहन है.

ये भी पढ़ें:Malaysian Reptile Cafe Video: ऐसा कैफे जहां आपको सांप और छिपकली के साथ बैठ कर खाना होगा, वीडियो देख डर जाएंगे

#Woman #Missing #Year #Find #Puerto #Rico #Pennsylvania

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button