दुनिया

US Nevada REMSA Medical Plane Crash Five People Died


Nevada Medical Plane Crash: अमेरिका के नेवाडा में एक मेडिकल ट्रांसपोर्ट प्लेन क्रैश हो गया. मेडिकल प्लेन पर कुल पांच लोग मौजूद थे. इस प्लेन क्रैश में मौजूद सभी 5 लोगों की मौत हो गई है. इस बात की जानकारी मेडिकल इमरजेंसी में एयर एंबुलेंस सर्विस देने वाले प्रोवाइडर ने दी.

Regional Emergency Medical Services Authority (REMSA) ने एक बयान जारी किया कि प्लेन अचानक शुक्रवार (24 फरवरी) को एयर ट्रैफिक के रडार से गायब हो गया, जिस वक्त मेडिकल ट्रांसपोर्ट प्लेन रडार से गायब हुआ उस वक्त वो कैलिफोर्निया से सटे नेवाडा के बॉर्डर के पास स्टेजकोच शहर के एयर स्पेस में मौजूद था.

प्लेन में मौजूद लोग

वहीं आगे बयान में REMSA ने बताया कि हमें यह बताते हुए बेहद दुख हो रहा है कि हमें सेंट्रल लियोन काउंटी फायर डिपार्टमेंट से पुष्टि मिली है कि मेडिकल ट्रांसपोर्ट प्लेन पर सवार पांच लोगों में से कोई भी जिंदा नहीं बच पाया है. REMSA ने बताया कि प्लेन पर पायलट के अलावा, एक नर्स, एक पैरामेडिक, एक मरीज और मरीज के परिवार एक सदस्य मौजूद थे.

दुर्घटना के बारें में स्थिति साफ नहीं

हालांकि अब तक दुर्घटना के बारें में स्थिति साफ नहीं हो पाई है. वहीं अमेरिका के पश्चिमी तट पर एक विंटर स्टॉर्म आया है, जिसकी वजह से आस -पास मौजूद ऊंचे पहाड़ों पर कई फीट ऊंची बर्फ जम चुकी है और यहां तक ​​​​कि दक्षिणी कैलिफोर्निया में आमतौर पर गर्म रहने वाले इलाकों में ठंड बढ़ गई है. PowerOutage.us ट्रैकर के अनुसार, कैलिफोर्निया में लगभग 100,000 लोगों को शनिवार (25 फरवरी) को तूफान की वजह से बिना बिजली के रात गुजारनी पड़ी.

प्रमुख रोड भी भारी बर्फबारी की वजह से बंद हो चुकी है, जिससे आने-जाने वाले रास्ते बंद हो चुके हैं. इसमें अंतरराज्यीय रोड शामिल है, जो मुख्य रूप से उत्तर-दक्षिण राजमार्ग है. ये मैक्सिको, कैलिफोर्निया, पैसिफिक नॉर्थवेस्ट और कनाडा को जोड़ता है.

ये भी पढ़ें:US China Tension: मिसाइलों से लैस चीनी विमान ने अमेरिकी जेट का रोका रास्ता, पायलट ने दी खुलेआम धमकी

#Nevada #REMSA #Medical #Plane #Crash #People #Died

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button