दुनिया

US Georgia Indian Origin Lab Owner Arrest In Scam Of 46 Crore Dollar In Hereditary Testing Case


US Indian-Origin Man Jail: अमेरिका (America) के जॉर्जिया (Georgia) में 46.3 करोड़ अमेरिकी डॉलर के जेनेटिक्स टेस्टिंग घोटाले में शामिल होने के मामले में भारतीय मूल के लैब मालिक को 27 साल जेल की सजा सुनाई गई है. लैब सॉल्यूशंस LLC के मालिक मीनल पटेल पर जेनेटिक्स और अन्य लैबोरेट्री टेस्टिंग के जरिये (जिनकी मरीजों को जरूरत नहीं थी) रिश्वत और घूस देकर 46.3 करोड़ अमेरिकी डॉलर से अधिक की राशि हासिल करने का आरोप है.

न्याय विभाग ने शुक्रवार (18 अगस्त) को कहा कि 44 वर्षीय व्यक्ति ने टेलीमार्केटिंग कॉल के जरिए मेडिकेयर लाभार्थियों को निशाना बनाने के लिए मरीजों के दलालों, टेलीमेडिसिन कंपनियों और कॉल सेंटरों के साथ साजिश रची, जिसमें झूठा दावा किया गया कि उनके पैकेज में महंगे कैंसर जेनेटिक्स टेस्टिंग शामिल हैं.

रिश्वत को छिपाने के लिए साइन
एक प्रेस रिलीज में कहा कि मेडिकेयर लाभार्थियों के तरफ से टेस्टिंग कराने के लिए सहमत होने के बाद पटेल ने टेलीमेडिसिन कंपनियों से टेस्टिंग को अधिकृत करने वाले चिकित्सकों के हस्ताक्षरित आदेश हासिल करने के लिए मरीजों के दलालों को रिश्वत का भुगतान किया.

रिश्वत को छिपाने के लिए पटेल ने मरीज के दलालों से अनुबंध पर साइन करने के लिए कहा, जिसमें गलत तरीके से कहा गया था कि वे लैब सॉल्यूशंस के लिए वैध विज्ञापन सेवाएं दे रहे थे.

FBI ने कही ये बात
Federal Bureau of Investigation (FBI) मियामी फील्ड ऑफिस के प्रभारी विशेष एजेंट जेफरी बी. वेल्ट्री ने कहा कि जरूरतमंद मरीजों के लिए लीगल जेनेटिक्स टेस्टिंग और टेलीमेडिसिन सेवाओं के नियमों में धोखे और रिश्वत का कोई स्थान नहीं है. उन्होंने कहा कि पटेल ने एक जटिल टेस्टिंग धोखाधड़ी प्लान के माध्यम से मेडिकेयर से करोड़ों डॉलर की हेराफेरी की. वह अब इस अपराध की कीमत चुका रहा है. प्रेस रिलीज के अनुसार इस मामले में संपत्ति जब्त करने पर सुनवाई 25 अगस्त को होगी.

ये भी पढ़ें:Pakistan Bus Fire: पाकिस्तान में चलती बस में लगी आग, 20 लोगों की जलकर हुई दर्दनाक मौत

#Georgia #Indian #Origin #Lab #Owner #Arrest #Scam #Crore #Dollar #Hereditary #Testing #Case

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button