दुनिया

US Former Vice President Prez Mike Pence Home Searched By FBI For Classified Documents


FBI Search In US: फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (FBI) ने शुक्रवार (10 फरवरी) को अमेरिका के पूर्व उप राष्ट्रपति माइक पेंस (Prez Mike Pence) के इंडियानापोलिस आवास पर आम सहमति से तलाशी ली, पिछले महीने जनवरी उनके घर पर गोपनीय दस्तावेजों की खोज के बाद आज फिर से तलाशी की गई है.  

पूर्व उप राष्ट्रपति माइक पेंस के वकील ग्रेग जैकब्स की ओर से गोपनीय चिह्नों के साथ रिकॉर्ड की खोज के बारे में जानकारी दी गई. इससे जुड़ी जानकारी 18 जनवरी को लेटर के मदद से नेशनल हिस्ट्री को दिया गया. इसके कुछ ही हफ्तों बाद छानबीन शुरू की गई. इसके बाद फिर रिकॉर्ड्स को FBI को सौंप दिया गया था. 

संभालने का निर्देश दिया था

पेंस के घर की तलाशी ऐसे समय में हुई है, जब पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और राष्ट्रपति जो बाइडेन दोनों ही गोपनीय रिकॉर्ड को लेकर दो विशेष काउंसिल के तरफ से की जा रही जांच का सामना कर रहे हैं. वहीं पेंस ने अपने वकील मैट मॉर्गन को गोपनीय रिकॉर्ड को संभालने का निर्देश दिया था, क्योंकि, उनके पास गोपनीय रिकॉर्ड को संभालने का अनुभव है.

पूरी तरह से सहयोग करना चाहते

मीडिया रिपोर्ट में बताया गया था कि पेंस के प्रतिनिधि सर्च को लेकर जस्टिस डिपार्टमेंट विभाग के साथ बातचीत कर रहे हैं और कहा है कि वे पूरी तरह से सहयोग करना चाहते हैं. एक सूत्र ने मीडिया रिपोर्ट को बताया कि पेंस की टीम को विश्वास नहीं है कि उनके घर या उनके ऑफिस में कोई सीक्रेट दस्तावेज हैं, क्योंकि उन्होंने वह किया है जिसकी वे तलाशी कर रहे हैं.

जो बाइडेन हो चुकी है तलाशी

इससे पहले अमेरिकी खुफिया एजेंसी (FBI) ने यूएस के राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) के आवास की भी तलाशी लेने पहुंची थी. एफबीआई ने बुधवार (1 फरवरी) को राष्ट्रपति जो बाइडेन के डेलावेयर (Delaware) में रेहोबोथ बीच पर स्थित आवास की तलाशी ली गई. बताया जा रहा है कि तब बाइडेन वहां नहीं थे. उन्होंने जांच में सहयोग करने का वादा किया है.

ये भी पढ़ें:Turkiye Earthquake: ‘हर तरफ तबाही…’, abp न्यूज़ के कैमरे पर रिकॉर्ड हुई दिल दहला देने वाली तस्वीर

#Vice #President #Prez #Mike #Pence #Home #Searched #FBI #Classified #Documents

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button