दुनिया

US Florida Jacksonville 6 Year Old Boy Accidently Shot Dead By 9 Year Old Boy


US Gun Violence: अमेरिका के फ्लोरिडा (Florida) में सोमवार (14 अगस्त) को 9 साल के बच्चे ने 6 साल के एक लड़के को गलती से खेल-खेल में नकली बंदूक समझ कर गोली मार दी. स्थानीय पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी कि ये घटना फ्लोरिडा के जैक्सनविले में दोपहर के वक्त हुई. उन्होंने बताया कि उन्हें घटना के बारे में फोन आया था, जिसमें बताया गया कि शेडी पाइन स्ट्रीट साउथ के 5500 ब्लॉक पर एक बच्चे को गोली मार दी गई है.

द फ्लोरिडा यूनियन के रिपोर्ट के मुताबिक जैक्सनविले शेरिफ कार्यालय ने बच्चे से जुड़ी गोलीबारी की घटना के बारे में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया. जैक्सनविले शेरिफ प्रमुख स्ट्रोनको ने कहा कि पुलिस अधिकारियों ने दोनों नाबालिगों को घटनास्थल पर एक बड़े आदमी के साथ पाया. पीड़ित बच्चे को फ्लोरिडा यूनिवर्सिटी शैंड्स हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों की टीम ने उसे मृत घोषित कर दिया.

सिर में गोली लगने से बच्चे की मौत
जैक्सनविले शेरिफ पुलिस ने बताया कि सिर में गोली लगने से पीड़ित बच्चे की मौत हो गई. जैक्सनविले शेरिफ प्रमुख ने कहा कि बड़े बच्चे के हाथ में किसी तरह हथियार आ गया था. स्ट्रोन्को ने आगे कहा, “दोनों बच्चों में से बड़े के हाथ में बंदूक थी, जिसके बाद उसने एक ही गोली चलाई, जो पीड़ित को लगी. गोली लगने के तुरंत बाद पीड़ित को स्थानीय अस्पताल ले जाया गया जहां चिकित्सा कर्मियों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया.”

हालांकि, पुलिस को अब तक इस बात के बारे में जानकारी हासिल नहीं हुई कि बच्चे के हाथ में बंदूक कैसी लगी. पुलिस ने कहा कि जांच अधिकारी यह जानने की कोशिश कर रहे हैं कि 9 साल के बच्चे को लोडेड बंदूक कैसी मिली. अधिकारियों ने घर के अभिभावक से पूछताछ की लेकिन अभी तक उसके बारे में कोई भी जानकारी हासिल नहीं हुई.

अमेरिकी बंदूक कानूनों में ढिलाई
शेरिफ कार्यालय ने गोपनीयता और सुरक्षा पर स्थानीय कानूनों का हवाला देते हुए वयस्क और दोनों बच्चों के बीच संबंधों के बारे में बताने से इनकार कर दिया. पुलिस ने आगे कहा कि इस घटना से संबंधित आपराधिक हिंसा का कोई संकेत नहीं था और कोई संदिग्ध नहीं था.

इस घटना के लेकर मंगलवार (15 अगस्त) तक 6 वर्षीय बच्चे की हत्या के मामले में कोई आरोप दर्ज या घोषित नहीं किया गया था. आपको बता दें कि अमेरिका में बार-बार होने वाली गोलीबारी की घटनाओं के कारण अमेरिकी बंदूक कानूनों में ढिलाई की अक्सर निंदा की जाती रही है.

ये भी पढ़ें:Pakistan Church Attack: पाकिस्तान में कट्टरपंथी भीड़ ने चर्चों को जलाया, ईसाईयों पर लगा ईशनिंदा का आरोप, भड़के अमेरिका ने कहा- ‘हमले की करे जांच’

#Florida #Jacksonville #Year #Boy #Accidently #Shot #Dead #Year #Boy

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button