दुनिया

US FBI New York Office Server Network Got Hacked


FBI Network Hack: एफबीआई (FBI) के न्यू यॉर्क ऑफिस के कंप्यूटर के सर्वर नेटवर्क को हैकर्स ने हैक कर लिया था. सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक FBI ने कहा कि FBI अतिरिक्त जानकारी हासिल करने के लिए काम कर रहा है. साइबर गतिविधि की जांच जारी है. 

साइबर घटना कब हुई ये स्पष्ट नहीं हो पाया है. एक सूत्र ने सीएनएन को बताया कि घटना की शुरुआत की अभी जांच की जा रही है. रिपोर्ट पर दिए गए टिप्पणी के आधार पर संघीय जांच ब्यूरो के प्रतिनिधियों से तत्काल संपर्क नहीं हो सका है. सीएनएन ने सूत्रों के हवाले से कहा कि एफबीआई अधिकारियों का मानना ​​है कि इस घटना में बाल यौन शोषण की जांच के लिए इस्तेमाल किए गए ब्यूरो कंप्यूटर शामिल हैं.

पहले भी हो चुके हैं हैक

यूएस फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (FBI) एजेंसी के नेटवर्क पर साइबर गतिविधि की जांच कर रहा है. संघीय कानून प्रवर्तन एजेंसी का कहना है कि इसमें पहले से ही प्रभाव को उजागर करने के लिए टीम काम कर रही है. अमेरिकी घरेलू खुफिया और सुरक्षा सेवा ने ब्लॉकिंग कंप्यूटर को बताया कि एफबीआई घटना से अवगत है और अतिरिक्त जानकारी हासिल करने के लिए काम कर रही है. FBI के ईमेल सर्वरों को नवंबर 2021 में स्पैम ईमेल बांटने के लिए हैक किया गया था.  

1 लाख मेलबॉक्स तक पहुंच गए थे

हैक के बाद, धमकी देने वालों ने eims@ic.fbi.gov से हजारों स्पैम संदेश भेजे, जो FBI के कानून प्रवर्तन उद्यम पोर्टल (LEEP) से जुड़ा एक वैध ईमेल था. FBI के ईमेल हैक करने के बाद कम से कम 100,000 मेलबॉक्स तक पहुंच गए थे, स्पैम-ट्रैकिंग  स्पैमहॉस के अनुसार, 100,000 मेलबॉक्स तक पहुंचने का अनुमान छोटा था क्योंकि ये कई तरह से बड़ा था. FBI ने कहा कि FBI में एक सॉफ़्टवेयर गलत कॉन्फ़िगरेशन से अलर्ट करता है.

ये भी पढ़ें:Joe Biden FBI Probe: एफबीआई ने ली डेलावेयर यूनिवर्सिटी की तलाशी, जो बाइडेन सीक्रेट डॉक्यूमेंट्स मामले में जांच, जानें पूरा मामला

#FBI #York #Office #Server #Network #Hacked

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button