भारत

UP Hapur Twin Brothers Nipun And Nikunj Goel Bring 100 And 99.99 Percentile In JEE Mains 2023 Know Their Success Story


JEE Mains 2023 Toppers Nipun Goel and Nikunj Goel: उत्तर प्रदेश (UP) के हापुड़ (Hapur) में रहने वाले जुड़वा भाइयों ने नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) की ओर से आयोजित कराए जाने वाले ज्वाइंट एंट्रेंस एग्जाम मेन्स (JEE Mains 2023) में झंडा गाड़ दिया है. टॉपर्स की सूची में इनके नाम शामिल हैं. टॉपर भाइयों के नाम निपुण गोयल और निकुंज गोयल हैं. दोनों 12वीं के छात्र हैं. जेईई मेन्स में निपुण का परसेंटाइल 100 और निकुंज का 99.99 आया है. इस उपलब्धि के बाद, इन जुड़वां भाइयों की चर्चा जोरों पर हैं. घर पर बधाइयों का तांता लगा है. 

बच्चों की कामयाबी से परिवार में भी जश्न का महौल है. निपुण और निकुंज के पिता संजय गोयल एक कारोबारी और मां गृहणी हैं. परिवार हापुड़ की संजय विहार कॉलोनी में रहता है. दोनों भाइयों ने 10वीं में भी टॉप किया था. सीबीएसई बोर्ड से हाई स्कूल की परीक्षा में निपुण के 100 फीसदी और निकुंज के 99.88 फीसदी अंक आए थे. 

क्या करना चाहते हैं कि निपुण और निकुंज?

रिपोर्ट्स के मुताबिक, दोनों भाइयों को कंप्यूटर प्रोग्राम में कोडिंग करने की रुचि है. दोनों आईआईटी दिल्ली या मुंबई से कंप्यूटर साइंस में बीटेक करने की सोच रहे हैं. निपुण ने बताया कि कोडिंग उसे 10वीं से अच्छी लगती है. 

कैसे की थी जेईई मेन्स की तैयारी?

छात्र निपुण के मुताबिक, जेईई मेन्स की तैयारी दो साल पहले शुरू की थी. इसके लिए मेरठ स्थित एक कोचिंग सेंटर का सहारा लिया था. जेईई मेन्स के पैटर्न और माहौल में पढ़ाई होती थी. दोनों भाइयों का कंपटीशन आपस में ही था. पढ़ाई का कोई तय समय नहीं था लेकिन कोचिंग की टाइमिंग के हिसाब से कभी आठ-छह तो कभी चार घंटे भी पढ़ाई होती थी. इस दौरान पूरा ध्यान पढ़ाई पर रहता था. जुड़वा भाइयों ने बताया कि दोनों में अगर कोई किसी टॉपिक पर फंसता था तो आपस में मदद कर ली जाती थी. दोनों भविष्य में वैज्ञानिक बनकर देश की सेवा करना चाहते हैं.

सुरेश रैनी ने दी बधाई

निकुंज ने बताया कि उसके 99.99 परसेंटाइल आए हैं, उसकी इस सफलता में कोचिंग सेंटर और शिक्षकों का योगदान है, जिसके लिए उनके बहुत आभारी हैं. इसी के साथ निकुंज ने बताया कि क्रिकेटर सुरेश रैना ने भी बधाई दी है, जिससे दोनों भाई गदगद हैं.

यह भी पढ़ें- PM Poshan Scheme: पश्चिम बंगाल में कितनी अमल में आई पीएम पोषण योजना? केंद्र ने CAG से ऑडिट करने को कहा

#Hapur #Twin #Brothers #Nipun #Nikunj #Goel #Bring #Percentile #JEE #Mains #Success #Story

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button