भारत

Union Budget 2023 Congress Leader Gourav Vallabh Slams Bjp Over Freebies


Congress On Freebies: कांग्रेस प्रवक्ता गौरव वल्लभ (Gourav Vallabh) ने मंगलवार (31 जनवरी) को फ्रीबीज (Freebies) के मुद्दे को लेकर बीजेपी (BJP) पर हमला बोला. एक न्यूज़ चैनल के शो में गौरव वल्लभ ने कहा कि, “बीजेपी वाले रेवड़ी का विरोध करते हैं, फिर डायरेक्ट ट्रांसफर करते हैं. ये न्याय स्कीम का विरोध करते हैं और कृषि सम्मान निधि योजना में पैसा ट्रांसफर करते हैं. आप बांटे तो रेवड़ी गजक है, दूसरा कोई बांटे तो रेवड़ी है.” 

इससे पहले दिन में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के बजट सत्र के पहले दिन संसद के दोनों सदनों की संयुक्त बैठक में दिए गए अभिभाषण को लेकर भी कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा था. कांग्रेस ने ट्वीट किया कि आज संसद में मोदी सरकार ने बड़े-बड़े दावे किए. खुद की जमकर तारीफ की. बताया कि कैसे बेरोजगारी, महंगाई, गरीबी, महिला सुरक्षा जैसे तमाम मुद्दों पर शानदार काम किया है. ‘अपने मुंह मियां मिट्ठू’ मुहावरे को सदन में उतार दिया. 

कांग्रेस का बीजेपी पर हमला

कांग्रेस ने आगे कहा कि मोदी सरकार का दावा है कि कोविड के दौरान भारत के करोड़ों लोगों को गरीबी में जाने से बचाया. जबकि हकीकत है कि साल 2020 में 5.6 करोड़ भारतीय गरीबी के दलदल में धंस गए. हंगर इंडेक्स 2020 में भारत 107 से 121वें स्थान पर पहुंच गया. मोदी सरकार का दावा है कि गरीबों को रसोई गैस मुहैया कराया गया. इस दावे की हकीकत से आप भी वाकिफ हैं. जुलाई 2021 में रसोई गैस का दाम 834 रुपये था. सिर्फ 1 साल बाद जुलाई 2022 में रसाई गैस का दाम 1,053 रुपये हो गया. महंगाई की इस चोट को आप भी महसूस कर रहे होंगे. 

भारत-चीन सीमा मुद्दे को लेकर साधा निशाना

बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ को लेकर सरकार पर निशाना साधते हुए कांग्रेस ने कहा कि ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ का नारा आपने भी सुना होगा, लेकिन आपको यह जानकर हैरानी होगी कि मोदी सरकार ने इस योजना की 54% राशि सिर्फ प्रचार में फूंक दी है. अब भारत-चीन सीमा यानी एलएसी की सच्चाई सुनिए. पूर्वी लद्दाख में भारत ने 65 पैट्रोलिंग पॉइंट्स में 26 पर अपना नियंत्रण खो दिया है और पीएम मोदी ‘कोई घुसा नहीं’ कहकर चीन को क्लीनचिट देते घूम रहे हैं. 

बजट से उम्मीद नहीं- बोले कांग्रेस नेता

कांग्रेस (Congress) ने केंद्रीय बजट (Union Budget 2023) को लेकर भी केंद्र सरकार पर हमला बोला है. कांग्रेस नेता और कर्नाटक के पूर्व सीएम सिद्धारमैया ने कहा कि बजट अधूरे वादों से भरा होगा. हमें बजट से कोई उम्मीद नहीं है. बता दें कि, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) बुधवार (1 फरवरी) को संसद में वित्त वर्ष 2022-23 का आम बजट पेश करेंगी.  

ये भी पढ़ें- 

Budget 2023: आ गया बजट का पूरा शेड्यूल, वित्त मंत्री का कल सुबह से ऐसे शुरू होगा कामकाज, जानें कब क्या-क्या होगा

#Union #Budget #Congress #Leader #Gourav #Vallabh #Slams #Bjp #Freebies

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button