बिज़नेस

Upcoming IPO Of Ola Oyo And Swiggy Will Boost Market

[ad_1]

Upcoming IPO: हाल ही में आए 5 आईपीओ की सफलता ने बाजार में उत्साह बढ़ा दिया है कई कंपनियां इसे आईपीओ लाने का अच्छा समय मानकर चल रही है. आने वाले समय में कई आईपीओ आएंगे, जो कि बाजार में निवेशकों को कमाई के जबरदस्त मौके देने वाले हैं. ओला, ओयो, स्विगी, मोबिक्विक जैसी दिग्गज कंपनियां जल्द ही आईपीओ लाने एक एलान कर सकते हैं. इन जानी-मानी कंपनियों पर निवेशक जमकर पैसा लुटा सकते हैं. 

टाटा टेक्नोलॉजीस, गांधार ऑयल रिफाइनरी और इरेडा के आईपीओ ने मचाया धमाल 

टाटा टेक्नोलॉजीस, गांधार ऑयल रिफाइनरी और इरेडा के आईपीओ ने पिछले हफ्ते बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर निवेशकों को जमकर रिटर्न दिया. टाटा टेक्नोलॉजीस के शेयर ने 180 फीसदी मुनाफा दिया और इरेडा ने 115 फीसदी निफ्टी और सेंसेक्स भी ऑल टाइम हाई पर पहुंच गया है. इन आईपीओ ने दो साल से शांत पड़े सेंसेक्स और निफ्टी में हलचल मचा दी है. आइए एक नजर डालते हैं, जल्द आने वाले इन आईपीओ पर. 

ओला इलेक्ट्रिक कर रही कॉरपोरेट रिस्ट्रक्चरिंग

हाल ही में जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, ओला इलेक्ट्रिक के मालिक भावीश अग्रवाल कॉरपोरेट रिस्ट्रक्चरिंग कर रहे हैं. वह कंपनी को प्राइवेट लिमिटेड से पब्लिक कंपनी बनाने वाले हैं. इसके लिए पहला कदम आईपीओ ही होगा. इस आईपीओ की रेंज 800 से एक अरब डॉलर तक होगी. 

ओयो का आईपीओ 600 करोड़ डॉलर का होगा 

ओयो के मालिक रीतेश अग्रवाल इन दिनों प्राइवेट फंडिंग राउंड के जरिए लगभग 500 करोड़ डॉलर जुटाने में लगे हैं. इसके लिए उन्होंने कई कंपनियों से संपर्क किया है. कंपनी अपना आईपीओ लाने वाली है. इसके लिए वह नियामकीय मंजूरी का इन्तजार कर रही है. इस आईपीओ के जरिए कंपनी लगभग 600 करोड़ डॉलर इकट्ठे करेगी. 

स्विगी ने सात इनवेस्टमेंट बैंक फाइनल किए 

फ़ूड डिलिवरी की दिग्गज कंपनी स्विगी 2024 में आईपीओ लाने की पूरी तयारी कर चुकी है. इस आईपीओ में सात इनवेस्टमेंट बैंकों का चुनाव हो चुका है. इनमें कोटक महिंद्रा बैंक, सिटी, जेपी मॉर्गन, बोफा सिक्योरिटीज, जेफ्रीज, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज और एडवांस कैपिटल शामिल हैं. 

मोबिक्विक का आईपीओ रेडी 

फिनटेक कंपनी मोबिक्विक भी आईपीओ लाने को तैयार है. इसके जरिए 84 मिलियन डॉलर जुटाए जाएंगे. रिपोर्ट के मुताबिक, डीएएम कैपिटल एडवाइजर लिमिटेड और एसबीआई कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड को चुना है. दिसंबर के अंत तक सभी औपचारिकताएं पूरी कर ली जाएंगी और अगले साल की शुरुआत में आईपीओ बाजार में आ जाएगा.

खेलें इलेक्शन का फैंटेसी गेम, जीतें 10,000 तक के गैजेट्स 🏆
*T&C Apply
https://bit.ly/ekbabplbanhin

ये भी पढ़ें

Agricultural land: कैसे पलेगा दुनिया का पेट, खेती की जमीन एक तिहाई घटी, जानिए भारत में क्या है स्थिति

#Upcoming #IPO #Ola #Oyo #Swiggy #Boost #Market

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button