दुनिया

UK Village Dog Died Due To Heart Attack After Scared By Firework

[ad_1]

Dog Die Due To Heart Attack: ब्रिटेन (Britain) के एक गांव में आतिशबाजी की गई, जिसकी वजह से एक कुत्ता इस कदर डर गया कि उसे हार्ट अटैक आ गया. इसससे उसकी मौत हो गई. कुत्ते की मौत के बाद गांव के लोगों ने पटाखों पर बैन लगाने की मांग उठाई है. 

ब्रिटेन में पटाखों की वजह से आए दिन कई पालतू जानवरों की मौत के मामले सामने आ रहे हैं. पिछले महीने 27 जनवरी को ब्रिटेन के मर्सीसाइड के नोज़ली गांव में आतिशबाजी की वजह से कुत्ते की मौत हो गई. कुत्ते की मालकिन ने कहा कि कुछ लोगों ने मेरे भाई के घर के पास आकर पटाखे छोड़े, जिसकी वजह से कुत्ते को दिल का दौरा पड़ा है और वह मर गया.

बहस छिड़ गई है

पटाखों की वजह से हो रही लगातार मौत से पटाखों पर बैन लगाने को लेकर बहस छिड़ गई है. हाल में हुई कुत्ते की मौत से सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक पर गांव के कई लोगों ने गुस्से के साथ प्रतिक्रिया व्यक्त की. गांव में ही रहने वाली पॉलीन डेविस ने कहा कि इस छोटे से कुत्ते और मालिकों के लिए मुझे बहुत खेद है. हमारे कुत्ते इन भयानक आतिशबाजी की वजह से आए दिन मर रहे हैं, इसलिए पटाखों को प्रतिबंधित किया जाना चाहिए.

पटाखे बम की तरह होते हैं 

साइमन नामक के एक आदमी ने कहा कि पटाखे बम की तरह होते हैं. वे किसी को भी मौत के घाट उतार सकते हैं, छोटे कुत्ते की तो बात ही छोड़ दें. मेरा भी कुत्ता  पटाखों से डरता है और मुझे पता है कि अन्य कुत्ते के मालिकों को अपने कुत्तों और आतिशबाजी के साथ भी यही समस्या है. उनके बारे में कुछ करने की जरूरत है.” वहीं कुछ लोगों ने कहा कि पटाखों पर बैन नहीं लगाना चाहिए.

ये भी पढ़ें: Dog Size Cat: बिल्ली है या कुत्ता? इस तस्वीर को देख चौंक जाएंगे आप

#Village #Dog #Died #Due #Heart #Attack #Scared #Firework

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button