दुनिया

UK Prime Minister Rishi Sunak Roming In Hyde Park With Out Dog Leash

[ad_1]

Rishi Sunak Dog Issue: मिडिल लंदन के हाइड पार्क ( Hyde Park) में ब्रिटेन के भारतीय मूल के प्रधान मंत्री ऋषि सुनक (Rishi Sunak) और उनके परिवार को उनके कुत्ते- नोवा द लैब्राडोर को टहलाते हुए देखा गया. इसके बाद उनकी वीडियो बनाई गई, जिसके बाद स्थानीय पुलिस को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

दरअसल विदेशी मीडिया न्यूज एएफपी के रिपोर्ट के मुताबिक पार्क के नियमों के मुताबिक पार्क में बिना किसी बेल्ट के घूमना जुर्म है. इसके पीछे की वजह ये है कि बेल्ट न होने से अन्य तरह के जीवों को खतरा कम होता है.

कुत्ता पार्क में खुलेआम घूम रहा है
वहीं टिकटॉक पर पोस्ट की गई वीडियो क्लिप में साफतौर पर देखा जा सकता है कि प्रधान मंत्री ऋषि सुनक का कुत्ता पार्क में खुलेआम घूम रहा है. वहीं पुलिस के तरफ किए गए एक बयान के मुताबिक ऋषि सुनक की पत्नी अक्षता मूर्ति का जिक्र करते हुए कहा कि  उस समय मौजूद एक अधिकारी ने अक्षता मूर्ति से बात की और उसके नियमों के बारे में समझाया गया. इसके बाद कुत्ते को दोबारा से बेल्ट पहनाया गया. हालांकि पीएम  ऋषि सुनक के प्रवक्ता ने इस घटना पर कोई टिप्पणी नहीं की है. इसी तरह डाउनिंग स्ट्रीट ने भी रिपोर्ट्स पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है.

पहले यूके प्रीमियर थे
हालांकि ये पहली बार नहीं है जब ऋषि सुनक को पुलिस से परेशानी का सामना करना पड़ा है. वो कोविड के दौरान लॉकडाउन कानूनों को तोड़ने के विवाद में सुर्खियों में भी थे. उसे पहले ऋषि सुनक पर पहले कार सीट बेल्ट नहीं लगाने के लिए भी जुर्माना लगाया गया था, जिसके लिए उन्होंने इसे अपनी गलती बताते हुए माफी मांगी थी. भले ही ऋषि सनक ने पूर्व  प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन की तुलना में अधिक हेल्दी इमेज पेश करने का प्रयास किया है, जो पुलिस के तरफ से जुर्माना लगाने वाले पहले यूके प्रीमियर थे.

ये भी पढ़ें:Knighthood Award: ऋषि सुनक ने ‘नाइटहुड’ अवॉर्ड के लिए अपने पिता को नहीं किया नॉमिनेट, बताई ये वजह

#Prime #Minister #Rishi #Sunak #Roming #Hyde #Park #Dog #Leash

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button