दुनिया

UK Govt Announces Young Professional Scheme Visas On Offer In First UK Ballot

[ad_1]

UK-India Young Professional Scheme: ब्रिटेन-भारत युवा पेशेवर योजना के तहत पात्र भारतीयों के लिए इस महीने के अंत में 2,400 वीजा उपलब्ध कराए जाएंगे. ब्रिटेन सरकार ने मंगलवार (21 फरवरी) को यह घोषणा की. औपचारिक रूप से पिछले महीने शुरू की गई यह योजना 18 से 30 वर्ष के बीच के भारतीय नागरिकों को ब्रिटेन में दो साल तक रहने और काम करने की अनुमति देती है.

नई दिल्ली स्थित ब्रिटिश उच्चायोग ने नई योजना के लिए विस्तृत पात्रता मानदंड जारी करते हुए कहा, ‘‘यह 18-30 वर्ष की आयु के बीच भारत के सबसे प्रतिभाशाली युवाओं के लिए ब्रिटेन का सर्वश्रेष्ठ अनुभव करने का एक महान अवसर है.’’

ब्रिटिश नागरिकों को भी इसी तरह का वीजा देगा भारत

पिछले साल नवंबर में इंडोनेशिया में जी-20 शिखर सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ब्रिटेन के उनके समकक्ष ऋषि सुनक के बीच समझौते में पारस्परिक व्यवस्था के तहत ब्रिटिश नागरिकों को भी भारत में रहने और काम करने के लिए इसी तरह के वीजा की पेशकश की जाएगी.

इसके लिए शुरुआत 28 फरवरी को होगी और दो मार्च तक आवेदन किए जा सकते हैं. चुने गए उम्मीदवारों को बाद में आमंत्रण में दी गई समय सीमा तक अपने वीजा के लिए आवेदन करना होगा, जो आमतौर पर 30 दिनों के भीतर होता है. सफल उम्मीदवार को अपने वीजा के लिए आवेदन करने के 6 महीने के भीतर ब्रिटेन की यात्रा करनी होगी.

यह भी पढ़ें- UK: हफ्ते में चार दिन काम करने का ट्रायल सफल, 91 फीसदी कंपनी नियम के पक्ष में

#Govt #Announces #Young #Professional #Scheme #Visas #Offer #Ballot

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button