भारत

Uddhav Thackeray What Chhatrapati Maharaj Had Done On His Own, Now We All Have To Do It Together In MVA Leaders Meeting In Mumbai ANN

[ad_1]

MVA Leaders’ Meeting In Mumbai: मुंबई में महाविकास अघाड़ी की महा बैठक बुधवार (15 मार्च) को वाईबी सेंटर में हुई. इसमें संगठन को मजबूत बनाने के लिए प्लान बनाया गया. इस मौके पर अलग-अलग जिलों के नेताओं को उनकी जिम्मेदारियां सौंपी गई हैं. इस दौरान उद्धव ठाकरे ने सभा को संबोधित करते हुए कहा, “छत्रपति महाराज ने जो अपने दम पर करके दिखाया था. वही अब MVA में हम सबको साथ करके दिखाना है.”

वहीं कार्यक्रमों का एलान करते हुए एनसीपी नेता अजित पवार ने कहा कि हमें पूरे महाराष्ट्र पर अपने कार्यकर्ताओं और जनता को चार्ज करना है.

‘मैंने घर से सरकार चलाई’

बैठक में उद्धव ठाकरे ने शिंदे सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि मैंने घर से सरकार चलाई तो चलाई यह तो गुवाहाटी,दिल्ली दौडकर नहीं चला पा रहे हैं. उन्होंने  ने बीजेपी की तुलना अफजल खान से की. ठाकरे ने आगे कहा, ” जिस तरह से अफजल खान ने अपने शासन में दबाव डाला था कि जो भी उसके शरण में नहीं आएगा उसको बर्बाद कर दिया जाएगा. उसी तरह से अब बीजेपी (BJP) कर रही है. आज देश में बीजेपी में आओ या जेल जाओ का फार्मूला चल रहा है. हमारी ताकत मोदी नहीं देख रहे हैं बल्कि हमारी ताकत पूरा महाराष्ट्र देख रहा है.”

उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी और बीजेपी पर हमला बोलते हुए ये भी कहा, ” मोदी मतलब भारत नहीं, बीजेपी देश में एक तस्वीर बनाने की कोशिश कर रही है . मोदी का अपमान मतलब भारत माता का अपमान . अगर ऐसा है तो भारत माता की जय बोलना छोड़ देना चाहिए  मोदी ज़िंदाबाद का नारा लगाना चाहिए.”

‘2024 चुनाव निर्णायक है’

ठाकरे ने आगे कहा, “चुनाव आते हैं, जाते हैं, लेकिन 2024 चुनाव निर्णायक है.अगर इस चुनाव में बीजेपी को नही रोक तो देश मे तानाशाही का राज होगा. उसके बाद साथ रहे न रहे चुनाव आये या जाए यह ज़रूरी नही है.”  उन्होंने ये भी कहा कि हमें गांव -गांव के एक- एक शख्स को जोड़ना है और हमें एक साथ महा विकास आघाडी के प्लेटफार्म पर काम करना है. आने वाले चुनाव में छोटे चुनावों से लेकर विधानसभा या लोकसभा चुनाव. किसी भी तरह के चुनावों में बीजेपी या शिंदे गुट के का साथ नही देना.

MVA को मजबूत करने की पहल के तहत एनसीपी नेता अजित पवार ने बताया कि  2 अप्रैल से जून महीने तक पूरे महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी की करीब 10 से ज्यादा बड़ी- बड़ी सभाएं होंगी. इस बैठक में अनिल देशमुख, अशोक चव्हाण, छगन भुजबल, जयंत पाटिल,  कांग्रेस के महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले जैसे सभी बड़े नेता मौजूद रहे. 

ये भी पढ़ेंः Maharashtra Politics: महाराष्ट्र में बीजेपी के खिलाफ MVA ने बनाया ये मास्टर प्लान, संजय राउत बोले- ‘…दिखाएंगे उसकी जगह’

#Uddhav #Thackeray #Chhatrapati #Maharaj #MVA #Leaders #Meeting #Mumbai #ANN

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button