भारत

Uddhav Thackeray Taunts Amit Shah Over Sena Name Row Said Mogambo Khush Hua

[ad_1]

Uddhav Thackeray On ECI Desion: शिवसेना पर चुनाव आयोग के फैसले पर नाराजगी जताते हुए उद्धव ठाकरे ने बीजेपी के दिग्गज नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर निशाना साधा. इस फैसले पर उद्धव ठाकरे ने कहा, “मोगैम्बो खुश हुआ”. फिल्म ‘मिस्टर इंडिया’ के इस डायलॉग को उद्धव ने अमित शाह पर ताना मारने के लिए इस्तेमाल किया.

ठाकरे ने अमित शाह का नाम लिए बिना कहा, “कल कोई पुणे आया था, उसने पूछा कि महाराष्ट्र में चीजें कैसे चल रही हैं?” इसके बाद उन्होंने कहा, “आज का दिन बहुत अच्छा है क्योंकि शिवसेना का नाम और चिन्ह हमारे साथ आए गुलामों को दिया गया था.” उन्होंने (अमित शाह) बहुत अच्छा कहा, “मोगैंबो खुश है.”

‘मोगैंबो यही चाहता था’

शाह पर निशाना साधते हुए ठाकरे ने कहा, “ये मोगैम्बो हैं. अगर आपको मिस्टर इंडिया फिल्म याद है, तो मोगैंबो यही चाहता था. देश में आपस में लड़ाई होनी चाहिए. यदि लोग आपस में लड़ते रहेंगे, तो मैं राज करूंगा. यही आज के मोगैम्बोस हैं.” उन्होंने कहा, “जो साथ हैं वो हमारे हैं. वह हिंदू है या कोई और, इससे कोई फर्क नहीं पड़ता.” उन्होंने आगे कहा, “यदि आप हमारी पार्टी में शामिल होते हैं तो आप एक हिंदू हैं.”

BJP पर गठबंधन तोड़ने का आरोप

बीजेपी पर हमला करते हुए ठाकरे ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने गठबंधन का पालन नहीं किया था और उन्हें उसे छोड़ने के लिए मजबूर कर दिया गया था. उन्होंने कहा, “उन्होंने कांग्रेस का हाथ नहीं पकड़ा, बल्कि बीजेपी ने ऐसा करने के लिए उन्हें मजबूर किया.” चुनाव आयोग पर बरसते हुए ठाकरे ने कहा, ”चुनाव आयोग ऐसा फैसला लेगा, सोचा नहीं था. मेरा तीर-कमान चुरा लिया है लेकिन भगवान राम हमारे साथ हैं.”

पीएम मोदी पर भी साधा निशाना

उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री मोदी पर भी निशाना साधते हुए कहा, “जब शिवसैनिकों ने 1993 के सिलसिलेवार बम धमाकों के दौरान मुंबई को बचाया था, अब हिंदुत्व की बात करने वाले उस वक्त कहां थे? अब जो 56 इंच के सीने की शेखी बघारते हैं, तब कहां था वो 56 इंच का सीना?” ठाकरे ने आगे कहा, “कभी लोग रैलियों में मोदी का मुखौटा पहनते थे, अब पीएम मोदी मेरे पिता बालासाहेब ठाकरे के मुखौटे के पीछे पड़े हैं.”

एकनाथ शिंदे के पास गई शिवसेना

बता दें कि केंद्रीय चुनाव आयोग ने शुक्रवार (17 फरवरी) को उद्धव ठाकरे को बड़ा झटका दिया है. चुनाव आयोग ने शिवसेना पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह धनुष बाण एकनाथ शिंदे के नाम कर दिया गया है. इसको लेकर उद्धव गुट इस फैसले की आलोचना कर रहे हैं. उद्धव भी इस फैसले से काफी नाराज हैं. वह इसे बीजेपी की चाल बता रहे हैं.

ये भी पढ़ें-Uddhav Thackeray: ‘मैं नहीं गया था, बीजेपी ने मुझे कांग्रेस की ओर धकेला’, शिंदे को शिवसेना मिलने के बाद बोले उद्धव ठाकरे

#Uddhav #Thackeray #Taunts #Amit #Shah #Sena #Row #Mogambo #Khush #Hua

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button