दुनिया

Know About Richest Man Of Pakistan Malik Riaz Because Of Whom Imran Khan Was Arrested

[ad_1]

Pakistan: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान को गिरफ्तार कर लिया गया है. उन्हें पाक रेंजर्स ने गिरफ्तार किया है. उनकी गिरफ्तारी इस्लामाबाद हाई कोर्ट के बाहर से हुई है. पीटीआई प्रमुख जब अल-कादिर ट्रस्ट मामले में पेशी के लिए हाईकोर्ट पहुंचे, तभी उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया. पूर्व पीएम की गिरफ्तारी के बाद इस्लामाबाद, लाहौर समेत कई जगहों पर पीटीआई समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है. 

पीटीआई नेता को अल कादिर ट्रस्ट केस में गिरफ्तार किया गया है. दरअसल यह एक यूनिवर्सिटी से जुड़ा मामला है. आरोप है कि इमरान खान ने अपने पीएम कार्यकाल में इस यूनिवर्सिटी को गैरकानूनी तरीके से करोड़ों रुपये की जमीन दी थी. इस मामले का खुलासा पाकिस्तान की सबसे अमीर शख्स मलिक रियाज ने किया था.

मलिक रियाज का आरोप है कि इमरान और उनकी पत्नी ने गैरकानूनी तरीके से उनकी करोड़ो की जमीन हड़प ली. इस दौरान दोनों ने मिलकर उनके डराया-धमकाया, उन्हें जेल भेजने की धमकी दी. मालूम हो कि अल कादिर यूनिवर्सिटी में दो ही ट्रस्टी हैं. दोनों ट्रस्टी में इमरान खान और उनकी पत्नी बुशरा का नामा है. 

जानें कौन है मलिक रियाज 

मलिक रियाज पाकिस्तान के सबसे अमीर लोगों में शुमार होते हैं. वह एशिया की सबसे अच्छी और सबसे बड़ी रियल एस्टेट कंपनी के मालिक हैं. उनका जन्म 8 फरवरी 1954 को रावलपिंडी के एक साधारण परिवार में हुआ था. उन्होंने अपने करियर की शुरुआत एक कंस्ट्रक्शन कंपनी में क्लर्क के तौर पर की थी. जिसमें अनुभव हासिल करने के बाद उन्होंने 1980 के दशक में अपनी खुद की निर्माण कंपनी बनाई.

मलिक रियाज इससे पहले भी कई बार विवादों में रहे. उन पर भ्रष्टाचार के कई मामलों में जांच चल रही है. मलिक रियाज के कंपनी (बहरिया टाउन) एशिया की सबसे बड़ी रियल एस्टेट कंपनी मानी जाती है. 

ये भी पढ़ें: Imran Khan Arrest: इमरान खान के वकील पर जानलेवा हमला, इस्लामाबाद हाईकोर्ट के बाहर बवाल


#Richest #Man #Pakistan #Malik #Riaz #Imran #Khan #Arrested

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button