बिज़नेस

Apple CEO Tim Cook Lands In Mumbai To Launch India First Apple BKC Store Will Meet Prime Minister Narendra Modi Also


Apple Tim Cook: भारत का पहला एप्पल स्टोर मंगलवार 18 अप्रैल 2023 को मुंबई में लॉन्च हो जा रहा है. और इस लॉन्चिंग में शिरकत करने के लिए एप्पल के सीईओ टिम कुक भारत आ चुके हैं. अपने इस दौरे के साथ टीम कुक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बुधवार को दिल्ली में मुलाकात करेंगे. 

एप्पल के मुताबिक भारत में उसके पहले दो स्टोर इस हफ्ते मुंबई और दिल्ली में खुलने जा रहा है.  कंपनी ने एक बयान में कहा, एप्पल भारत में 25 साल पूरे होने का जश्न मना रही है और इस हफ्ते कंपनी देश में अपने पहले एप्पल स्टोर के खुलने के साथ एक बड़े विस्तार की ओर बढ़ने जा रही है. टिम कुक ने खुद ट्विट कर रहा कि वे बांद्रा कुर्ला कॉमप्लेक्स में नए एप्पल स्टोर में कस्टमर्स का स्वागत करने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.  

paisa reels

एप्पल अपना पहला स्टोर 18 अप्रैल को मुंबई में खोल रही है तो दूसरा आधिकारिक स्टोर 20 अप्रैल को दिल्ली में खुलेगा. एप्पल ने कहा कि दोनों स्टोर को स्थानीय प्रभाव के हिसाब से तैयार किया गया है. 

कंपनी के सीईओ टिम कुक ने कहा, भारत में बेहद सुंदर संस्कृति और एक अविश्वसनीय ऊर्जा है. हम इसके विस्तृत इतिहास, अपने ग्राहकों का समर्थन करने, स्थानीय समुदायों में निवेश करने और मानवता की सेवा करने वाले इनोवेशव के साथ बेहतर भविष्य बनाने के लिए मिलकर काम करने के लिए उत्साहित हैं.  भारत से वित्त वर्ष 2022-23 में एप्पल का निर्यात पांच अरब अमेरिकी डॉलर को पार करने का अनुमान है. यह आंकड़ा भारत में बने फोन के कुल निर्यात का आधा है. दिल्ली में टिम कुक प्रधानमंत्री के अलावा दिल्ली में प्रधानमंत्री के अलावा सूचना प्रोद्योगिकी मंत्री राजीव चंद्रशेखर से भी मुलाकात करेंगे. 

ये भी पढ़ें 

Akshaya Tritiya 2023: 20 साल पहले की अक्षय तृतीया से लेकर अब तक सोने की कीमतों में आई 1000 फीसदी का उछाल!


#Apple #CEO #Tim #Cook #Lands #Mumbai #Launch #India #Apple #BKC #Store #Meet #Prime #Minister #Narendra #Modi

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button