दुनिया

Turkiye Earthquake Turkish Man Refused To Let Go Of His Dead 15 Year Old Daughter Hand In Ankara

[ad_1]

Turkiye Syria Devastating Earthquake: तुर्किए (तुर्की) और सीरिया में भूकंप (Earthquake) से धाराशाई इमारतों में हजारों जिंदगियां दफन हो गईं. हर तरफ मलबे का ढेर बिखरा पड़ा है और चीख पुकार की गूंज है. इन मलबों में दबी बेहिसाब दर्दनाक कहानियां एक-एक कर सामने आ रही हैं और लोगों को विचलित कर रही हैं. कई शहरों में कुछ परिवारों का एक भी सदस्य नहीं बचा. मलबे से अभी भी शव निकाले जा रहे हैं. 

तुर्किए में भूकंप (Turkiye Earthquake) से बड़ी तबाही के बीच कई तस्वीरें दिल दहला देने वाली आई हैं. ऐसी ही एक तस्वीर में एक पिता अपनी मृत बेटी का हाथ पकड़कर बैठा है.

तुर्किए में दिल दहलाने वाली तस्वीर

तुर्किए में तबाही का मंजर कुछ ऐसा है कि देखकर रोंगटे खड़े हो जाते हैं. भूकंप में घरों के बर्बाद होने के साथ-साथ लाखों लोगों के सपने टूट गए. तुर्किए में एक पिता का दर्द दुनिया भर के लोगों को रुला रही है. इस आपदा में उसकी बेटी की जान चली गई. बेटी का शब मलबे में दबा था और सिर्फ उसका हाथ बाहर दिख रहा था. बेबस पिता जब अपनी 15 साल की अपनी प्यारी बेटी को मलबे से बाहर निकाल नहीं पाया तो बच्ची का हाथ पकड़कर बैठा रहा. 

मृत बेटी का हाथ पकड़कर बैठा रहा पिता

तुर्किए के काहरामनमारस के रहने वाले मेसुट हैंसर (Mesut Hancer) नाम का शख्स कड़ाके की ठंड में टूटी ईंटों के ढेर पर अकेला बैठा था, जो कभी उसका घर था. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये तस्वीर फोटोग्राफर एडम एल्टन ने ली है. फोटो में साफ तौर से दिख रहा है कि पीड़ित शख्स मलबे के ढेर पर बैठा है और एक हाथ से बेटी इरमाक का हाथ पकड़े हुए है. इस मलबे में बेड और गद्दा भी दिखाई दे रहा है. फटे कपड़े और खिलौनो ने खोई हुई जिंदगी की दास्तां बयां की. 

तुर्किए में तबाही का मंजर

फोटोग्राफर एडम एल्टन ने बताया कि जब उन्होंने तस्वीरें लीं तो काफी दुखी हुए. वो खुद को रोने से नहीं रोक नहीं पाए. उन्होंने बताया कि पीड़ित शख्स हैंसर ने बच्ची की तस्वीर लेने से मना नहीं किया. हैंसर ने कांपती हुई आवाज में कहा, “मेरी बच्ची की तस्वीरें लो”. इस दृश्य को देखकर मैं अवाक था. बता दें कि तुर्किए के काहरामनमारस इलाका विनाशकारी भूकंप में बहुत अधिक प्रभावित हुआ है. तुर्किए और सीरिया में भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़कर 21 हजार के पार हो गई है.

ये भी पढ़ें:

Turkiye Earthquake: यूक्रेन ने भी बढ़ाया मदद का हाथ, भूकंप से तबाही के बीच युद्ध क्षेत्र से बचावकर्मियों का दल तुर्किए पहुंचा

 

#Turkiye #Earthquake #Turkish #Man #Refused #Dead #Year #Daughter #Hand #Ankara

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button