दुनिया

Turkiye Earthquake Turkish Airlines Pegasus Airlines Offer Free Ticket People From Affected Area

[ad_1]

Turkiye Offer Free Flight Ticket: तुर्किए और सीरिया में आए विनाशकारी भूकंप ने दोनों देशों को बुरी तरह से बर्बाद कर दिया है. भूकंप की वजह से आए नुकसान ने देश की सरकार को बहुत बड़ी मुसीबत में डाल दिया है. तुर्किए (Turkiye) और सीरिया (Syria) में भूकंप की वजह से अब तक 33 हजार लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं हजारों की संख्या में लोग घायल हैं. तुर्किए और सीरिया में युद्ध स्तर पर बचाव कार्य चल रहा है. 

इसी बीच तुर्की एयरलाइंस और तुर्की में पेगासस एयरलाइंस ने रविवार (12 फरवरी) को भूकंप प्रभावित क्षेत्रों से इस्तांबुल, अंकारा, एंटाल्या और दूसरे सुरक्षित जगहों पर जाने के लिए फ्री टिकट देने का ऐलान किया है. सभी कॉलेज और यूनिवर्सिटी के हॉस्टल और पर्यटन स्थलों के कुछ होटलों से प्रभावित लोगों को घर ले जाया जा रहा है. 

हजारों की संख्या में लोग एयरपोर्ट पर

गजियांटेप, हटाई, नूरदगी और मराश के हजारों लोगों ने भूकंप प्रभावित क्षेत्र को छोड़ दिया है और सुरक्षित जगहों पर जाने के लिए रवाना हो गए हैं. इसके लिए हजारों की संख्या में लोग गजियांटेप एयरपोर्ट पर इकट्ठे हुए. तुर्किए और सीरिया में रेस्क्यू ऑपरेशन सातवें दिन में प्रवेश कर गया है. इस दौरान रेस्क्यू टीम के मेंबर ने भूकंप प्रभावित एरिया में बड़े पैमाने पर तलाशी के लिए मलबे के अंदर दबे लोगों को बचाने के काम में लगे है. ये बीते एक सदी में आए अब के सबसे बड़े भूकंपों में से एक है.  

मौसम एक बहुत बड़ी चुनौती 

तुर्किए और सीरिया में भूकंप के बाद वहां का मौसम एक बहुत बड़ी चुनौती है. वहां ठंड के वजह से भी कई लोग बचाए जाने के बाद भी मर जा रहे है. तुर्किए और सीरिया में लाखों लोग एक झटके में बेघर हो चुके है. वहां पर भुखमरी भी चुनौती बन कर सामने आ रही है. पिछली रात को भी मलबे में दबे कई लोगों को निकाला गया. भारत भी लगातार तुर्किए में अपनी तरफ से सहायता पहुंचा रहा है. कल भी एक राहत बचाव दल तुर्किए के लिए रवाना किया गया है, इस से पहले बचाव दल के अलावा मेडिकल टीम भी पहुंची हुई है.

ये भी पढ़ें:Turkiye Earthquake VIDEO: तुर्किए में नर्सों ने जान पर खेलकर नवजात बच्चों को भूकंप से बचाया, धरती हिल रही थी फिर भी नहीं छोड़ा अस्पताल

#Turkiye #Earthquake #Turkish #Airlines #Pegasus #Airlines #Offer #Free #Ticket #People #Affected #Area

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button