दुनिया

Israel Gaza Hamas Palestine Attack Hamas Leader Mohisin Abu Zina Killed


Israel Palestine Attack: हमास के साथ जारी जंग के बीच इजरायली सेना को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. सेना ने सात अक्टूबर को इजरायल पर मिसाइलों की बरसात करने वाले मास्टरमाइंड को मार गिराया है. इस बात की जानकारी खुद इजरायली सेना ने दी है.

इजरायल डिफेंस फोर्सेज़ (आईडीएफ़) ने बुधवार को दावा किया कि उसने हमास के नेता मोहिसिन अबु ज़िना को मार गिराया है. आईडीएफ़ के मुताबिक वो हमास के इंटेलिजेंस और वेपन डिमार्टमेंट  था और उसी ने सात अक्टूबर को इजरायल पर मिसाइलों की बरसात करने की योजना बनाई थी. अब सेना का दावा है कि उसने अबु ज़िना को मार गिराया है. 

कई आतंकियों की हुई मौत

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, आईडीएफ ने कहा कि हमारे सैनिक गाजा पट्टी में अंदर घुसकर हमले कर रहे हैं, जिसमें आतंकियों को मार गिराया जा रहा है. इजरायली सेना ने दावा किया कि उसने कई एयरक्राफ्ट्स को इजरायल पर रॉकेट हमलों के लिए जिम्मेदार आतंकी गुटों को मार गिराने के लिए भेजा गया. इसमें भी कई आतंकियों की मौत हुई है. इससे पहले इजरायल के रक्षा मंत्री योआव गैलेंट ने अपने ताजा बयान में दावा किया है कि उनके देश की सेना गाजा शहर के बीच में है.

 ज़िना का मारा जाना हमास के लिए बड़ा झटका 

रिपोर्ट के अनुसार, मोहिसिन अबु ज़िना हथियारों और रॉकेट प्रोडक्शन में माहिर था, ऐसे में जंग के बीच उसका मारा जाना फिलिस्तनी चरमपंथी समूह के लिए बड़ा झटका है. इजरायली रक्षा मंत्री ने बुधवार को दावा करते हुए कहा कि गाजा सिटी में छिपे हमास के आतंकवादी, उनके बुनियादी ढांचे, उनके कमांडर, बंकर, संचार कक्ष को नष्ट किया जा रहा है. 

रिपोर्ट के अनुसार, इजराइली सेना ने हमास के हथियारों के गोदाम पर भी छापा मारा है. इस दौरान सेना को भारी संख्या में हथियार हाथ लगे हैं, जिनकी तस्वीरें जारी की गई हैं. आईडीएफ को करीब 1,493 हथगोले और विस्फोटक, 760 आरपीजी, 427 विस्फोटक बेल्ट, 375 आग्नेयास्त्र, 106 रॉकेट और मिसाइलें मिलीं हैं.

ये भी पढ़ें : इजरायल हमास जंग के बीच तुर्किए की संसद ने कोका-कोला और नेस्ले पर लगाई रोक, जानिए क्यों

 

 


#Israel #Gaza #Hamas #Palestine #Attack #Hamas #Leader #Mohisin #Abu #Zina #Killed

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button