दुनिया

Pakistan Karachi Air Firing During Independence Day Celebration One Killed 12 Injured


Pakistan Independence Day: भारत का पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) आज अपनी आजादी का 77वां साल का जश्न मना रहा है. हालांकि, इसी दौरान पाकिस्तान के कई जगहों पर आजादी के जश्न के दौरान हवाई फायरिंग भी की गई. सोमवार (14 अगस्त) हवाई फायरिंग की घटना में कराची में एक नागरिक की दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से मौत हो गई.

ARY न्यूज के रिपोर्ट के मुताबिक हवाई फायरिंग में मौत के अलावा 1 महिला समेत  12 लोग घायल हो गए. पाकिस्तान के 77वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर कराची के लियाकताबाद, लियारी, गार्डन, महमूदाबाद, लांधी, कोरंगी, न्यू कराची और बिलाल कॉलोनी समेत महानगर के विभिन्न इलाकों में हवाई फायरिंग की गई, जिसके वजह से कई लोग घायल हो गए.

घायल लोगों को पहुंचाया गया हॉस्पिटल
पाकिस्तान की मीडिया रिपोर्ट की माने तो कराची के बिलाल कॉलोनी, सेक्टर 7 में हवाई फायरिंग के कारण एक व्यक्ति घायल हो गया, इस बीच, लियाकताबाद के पास, साथ ही कोरंगी और लांधी में दो व्यक्ति घायल हो गए. इसी तरह महमूदाबाद में एक, ल्यारी में एक और न्यू कराची के पास एक व्यक्ति घायल हो गया. महमूदाबाद में हवाई फायरिंग में घायल हुए एक युवक को गंभीर हालत में अस्पताल पहुंचाया गया.

शादी समारोहों और स्वतंत्रता दिवस जैसे खुशी के त्योहारों के दौरान हवाई फायरिंग से ह्यूमन लाइफ को नुकसान पहुंचती है. पाकिस्तानी सेना ने कहा कि हवाई फायरिंग एक दंडनीय अपराध है. देशभक्त नागरिक होने के नाते इससे बचना हर किसी का कर्तव्य है.

पिछले साल 57 लोग हुए घायल
पाकिस्तान के कराची में पिछले साल भी स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हवाई फायरिंग की गई थी, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और करीब 57 लोग घायल हो गए थे. पाकिस्तान में अक्सर लोग स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आतिशबाजी के बीच जश्न मनाते हुए हवाई फायरिंग करते है.

ये भी पढ़ें:Kim Jong Ordered For War: किम जोंग ने सेना को दिया युद्ध के लिए तैयार रहने का आदेश! अमेरिका-दक्षिण कोरिया अभ्यास से पहले किया ऐलान

#Pakistan #Karachi #Air #Firing #Independence #Day #Celebration #Killed #Injured

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button