भारत

Weather Update 30 Flights Delayed Due To Dense Fog Trains Operation Also Affected

[ad_1]

Delhi Weather Update: पूरा उत्तर भारत शीतलहर और कोहरे की चपेट में है. कंपकपाती ठंड से जहां लोग घरों में कैद होने को मजबूर हैं तो वहीं कोहरे की वजह से हवाई उड़ान और ट्रेनों का संचालन प्रभावित हो रहा है. मंगलवार (16 जनवरी) को कोहरे की वजह से दिल्ली एयरपोर्ट से 30 फ्लाइट देरी से उड़ीं, जबकि 17 उड़ानें रद्द कर दी गईं.

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) के अनुसार, शहर के पालम (VIDP) और सफदरजंग हवाई अड्डों पर सुबह 500 मीटर तक विजिबिलिटी दर्ज की गई. न्यूज एजेंसी एएनआई ने एयरपोर्ट अथॉरिटी के हवाले से बताया कि दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे (IGIA) से प्रस्थान करने वाली लगभग 30 उड़ानों में देरी हुई और 17 रद्द कर दी गईं.

मंगलवार को न सिर्फ दिल्ली एयरपोर्ट बल्कि देश के अलग-अलग हवाई अड्डों पर भी विजिबिलिटी बहुत कम रही. वाराणसी एय़रपोर्ट पर 0 मीटर, आगरा एयरपोर्ट पर 0 मीटर, ग्वालियर एयरपोर्ट पर 0 मीटर, जम्मू एयरपोर्ट पर 0 मीटर, पठानकोट एयरपोर्ट पर 0मीटर, चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर 0 मीटर, गया एयरपोर्ट पर 20 मीटर, प्रयागराज एयरपोर्ट पर 50 मीटर, तेजपुर एयरपोर्ट पर 50 मीटर, अगरतला एयरपोर्ट पर 100 मीटर, विजयवाड़ा एयरपोर्ट पर 100 मीटर और बागडोगरा एयरपोर्ट पर 100 मीटर की विजिबिलिटी दर्ज की गई.

यात्रियों को हो रही ठंड में परेशानी

वहीं फ्लाइट में घंटों की देरी और उनके रद्द होने से यात्रियों को ठंड में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सोशल मीडिया पर ऐसी कई तस्वीरें वायरल हो रही हैं, जिनमें लोगों को खुले आसमान में बैठना पड़ रहा है. दो दिन पहले इंडिगो की एक फ्लाइट के लेट होने से परेशान यात्री ने पायलट पर हमला बोल दिया था. इससे पहले कोहरे की वजह से सोमवार को दिल्ली हवाई अड्डे पर पांच उड़ानों को डायवर्ट किया गया था, जबकि 100 से अधिक उड़ानों में देरी हुई थी.

ट्रेनें भी घंटों हो रहीं हैं लेट

कोहरे की वजह से सिर्फ फ्लाइट ही नहीं, बल्कि ट्रेनों के संचालन पर भी असर पड़ रहा है. घने कोहरे के कारण मंगलवार को रानी कमलापति-हजरत निजामुद्दीन वंदे भारत और हावड़ा-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस सहित लगभग 30 ट्रेनें देरी से चल रही हैं, जिससे कई यात्री नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर फंस गए.

ये भी पढ़ें

क्या आप राहुल गांधी की ‘मोहब्बत की दुकान’ बस में सफर करना चाहते हैं? आपको टिकट की जरूरत होगी!

#Weather #Update #Flights #Delayed #Due #Dense #Fog #Trains #Operation #Affected

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button