भारत

Tripura Assembly Election 2023 BJP JP Nadda VIJAY SANKALP Rally In Khayerpur Area Of Agartala Slams CPM Congress


Tripura Assembly Election 2023, JP Nadda Speech: त्रिपुरा विधानसभा चुनाव से करीब एक हफ्ते पहले बीजेपी (BJP) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने पार्टी की विजय संकल्प रैली (Vijay Sankalp Rally) से कांग्रेस और लेफ्ट पर जमकर वार किया. उन्होंने विरोधी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि इनका गठबंधन कुर्सी के लिए है. 

गुरुवार (9 फरवरी) को पश्चिमी त्रिपुरा के अगरतला के खयेरपुर इलाके में चुनावी रैली के दौरान जेपी नड्डा ने कहा कि पहले राज्य में सीपीएम की गुंडा नीति चलती थी, जिसे खत्म कर दिया गया है. साथ ही लाल आतंकवाद को खत्म किया गया है. 

त्रिपुरा में 16 फरवरी को विधानसभा चुनाव के लिए मतदान होना है, जिसके नतीजे दो मार्च को मेघालय और नागालैंड के परिणामों के साथ आएंगे. नड्डा ने 9 फरवरी को ही त्रिपुरा में बीजेपी का संकल्प पत्र (घोषणापत्र) जारी किया, जिसमें जनता से कई वादे किए गए हैं.  

‘इनके गठबंधन में कोई तालमेल नहीं’

नड्डा ने मीडिया से कहा, ”(राज्य में) लाल आतंक खत्म हो गया है. त्रिपुरा आज विकास के लिए जाना जाता है. त्रिपुरा में कुर्सी का गठबंधन है. इनके गठबंधन में कोई तालमेल नहीं है. आदिवासी का भला मोदी जी ही कर सकते हैं.”

‘त्रिपुरा की धरती से लाल आतंकवाद खत्म किया’

रैली को संबोधित करते हुए नड्डा ने कहा, ”कौन पार्टी आगे क्या करेगी इसका आधार क्या है? हम लोगों ने त्रिपुरा की धरती से लाल आतंकवाद को खत्म कर दिया. 2018 में त्रिपुरा भ्रष्टाचार में लिप्त था, आज उसे हमने भ्रष्टाचार मुक्त बना दिया, ये हम गौरव के साथ कह सकते हैं.” उन्होंने कहा, ”सीपीएम की गुंडा नीति थी, हमने गुंडा नीति को खत्म किया है. सीपीएम के लेवी (उगाही) राज से भी मुक्ति का काम किया तो जिसके बाद त्रिपुरा विकास, शांति, सद्भाव, तरक्की, उन्नति और समृद्धि का स्वागत द्वार बना.”

‘एक बार बीजेपी, बार-बार बीजेपी’

बीजेपी अध्यक्ष ने कहा, ”ये जन समूह को देखकर मैं कह सकता हूं कि हमारा वोट प्रतिशत भी बढ़ेगा. आज जब त्रिपुरा में लोग बाहर से आते हैं तो बदली हुई तस्वीर, विकास की तस्वीर दिखती है. त्रिपुरा के लोगों ने तय कर लिया है कि ‘एक बार बीजेपी, बार-बार बीजेपी.’

जेपी नड्डा ने किए ये वादे

  • जिन लोगों को उज्जवला गैस मिली है, सरकार उनको दो एक्स्ट्रा सिलेंडर भी मुफ्त में देगी. 
  • अनुकूल चंद्र कैंटीन के तहत दिन में तीन बार 5 रुपये में भोजन की व्यवस्था की जाएगी.
  • हम लोगों ने तय किया है जो हमारे आदिवासी परिवार हैं, उनको 5,000 रुपये की सालाना मदद देंगे.
  • किसान सम्मान निधf में जो केंद्र सरकार 6,000 रुपये देती है उसी में माणिक साहा 2 हजार रुपये जोड़ेंगे और 8,000 रुपये देंगे.
  • आयुष्मान योजना में सालाना 5 लाख रुपये ही नहीं, बल्कि 10 लाख रुपये खर्च करने की व्यवस्था की जाएगी.

आखिर में बीजेपी अध्यक्ष नड्डा ने जनता से बीजेपी की वोट देने की अपील की. 

यह भी पढ़ें- Meghalaya Election 2023: ‘सिंगल मदर्स को 3 हजार रुपये प्रतिमाह, हर घर में एक नौकरी’, कांग्रेस ने मेघालय में किया वादा

#Tripura #Assembly #Election #BJP #Nadda #VIJAY #SANKALP #Rally #Khayerpur #Area #Agartala #Slams #CPM #Congress

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button