दुनिया

Train Accident In Texas US Two Migrants Killed 15 Injured


Texas: अमेरिका के टेक्सास में एक दर्दनाक ट्रेन हादसे में दो प्रवासियों की मौत हो गई और 15 अन्य घायल हो गए. गंभीर रूप से घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. स्थानीय मीडिया के अनुसार, ये हादासा एक मालगाड़ी में दम घुटने के कारण हुआ. ट्रेन में कुछ 17 लोग सवार थे. 

पूरी घटना टेक्सास राज्य के उवाल्दे काउंटी की है. हादसे को लेकर उवाल्दे पुलिस ने अपने बयान में कहा कि शुक्रवार दोपहर दोपहर 3:50 बजे कॉल प्राप्त हुई कि ट्रेन के अंदर कई आप्रवासियों को घुटन हो रही है. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और उन्होंने राहत-बचाव का कार्य शुरू किया. जिसके बाद ट्रेन को रोका गया. ट्रेन के कंटेनर में सवार कई प्रवासियों की हालत बेहद गंभीर थे, जबकि दो दम तोड़ चुके थे. घायलों को तत्काल इलाज के लिए हेलीकॉप्टर या एम्बुलेंस के जरिए अस्पताल ले जाया गया है. 

 पुलिस को मानव तस्करी की आशंका 

घटना को लेकर पुलिस ने कहा कि हमने मामले को गंभीरता से लिया, ट्रेन में प्रवासियों को कहां ले जाया जा रहा था. इसको लेकर जांच की जा रही है. पुलिस ने बताया कि हमने तत्काल एक्शन लेते हुए उवलादे काउंटी में टेक्सास के निप्पा के ठीक पूर्व में ट्रेन को रोक दिया गया था. इसके साथ ही राहत और बचाव के लिए हेलीकॉप्टर उतारने के लिए अमेरिकी राजमार्ग 90 को अस्थायी रूप से बंद कर दिया था. जिससे गंभीर प्रवासियों को बाई एयर तुरंत अस्पताल ले जाया गया. उनकी हालत कैसी है, इसके बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है. अमेरिकी गृह सुरक्षा विभाग के जांचकर्ताओं ने कहा कि मानव तस्करी की संभावना लग रही है, इसी पहलू को ध्यान में रखकर जांच की जा रही है.

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना 

गौरतलब है कि इससे पहले भी मानव तस्करी से जुड़े मामले आ चुके हैं.  पिछले साल सैन एंटोनियो के बाहरी इलाके में एक ट्रक के जरिये मानव तस्कारी की जा रही थी. ट्रक के पीछे हिस्से में सैकड़ों प्रवासियों को रखा गया था. जिसके बाद ट्रक में दम घुटने से 53 प्रवासियों की मौत हो गई थी. इस मामले में दो अमेरिकियों को संघीय अदालत में दोषी ठहराया गया था. ऐसे मामलों में दोषी पाए जाने पर मौत की सजा सुनाई जाती है. 

ये भी पढ़ें: ट्रांसजेंडर महिला एथलीटों के वुमन चैंपियनशिप में शामिल होने पर लगी रोक, क्या कहते हैं नए नियम

#Train #Accident #Texas #Migrants #Killed #Injured

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button