भारत

TMC Leader Firhad Hakim Son In Law Yasser Haider Joined Congress Presence Of Adhir Ranjan Chowdhury In Kolkata


Yasser Haider Joined Congress: तृणमूल कांग्रेस (TMC) के युवा पूर्व नेता यासिर हैदर शनिवार (19 अगस्त) को कोलकाता में कांग्रेस में शामिल हो गए. इस दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी मौजूद रहे. हैदर टीएमसी नेता और पश्चिम बंगाल की बनर्जी सरकार में मंत्री फिरहाद हकीम के दामाद है. 

कांग्रेस में शामिल होने पर यासिर हैदर ने कहा कि इससे खुश है. दरअसल कांग्रेस और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की टी्एमसी 26 दलों वाले विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ का हिस्सा है, लेकिन सांसद अधीर रंजन चौधरी आए दिन बंगाल सरकार पर विभिन्न मुद्दों को लेकर हमले करते रहे हैं. ये पंचायत चुनाव में हुई हिंसा के दौरान भी दिखा था. 

उन्होंने शनिवार को ही न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि बंगाल के शिक्षण प्रतिष्ठान के हालात खराब होते जा रहे हैं. इसका उदाहरण जादवपुर विश्वविद्यालय में घटी यह घटना है. कानून-व्यवस्था नहीं है. जादवपुर यूनिवर्सिटी 5-स्टार विवि में से एक माना जाता रहा है, लेकिन आज इसे रैगिंग के लिए जाना जा रहा है. ये शर्म की बात है. बंगाल की सरकार को तुरंत कानून पारित करके रैगिंग को प्रतिबंधित करना चाहिए. 

यासिर हैदर ने क्या कहा?
यासिर हैदर ने कहा, ”मुझे (TMC) में काम करने का मौका नहीं मिला. मैं ऐसे में कांग्रेस में काफी लंबे समय से शामिल होना चाहता था. मेरा कांग्रेस में आने का कारण पार्टी सदस्य के तौर पर काम करने का है. टीएमसी में भी मैं राजनेता के तौर पर नहीं बल्कि सोशल वर्कर के रूप में जाना जाता था. ” 

कांग्रेस के विधायक टीएमसी में हुए थे शामिल
हाल ही में पश्चिम बंगाल की सागरदिघी सीट से चुने गए कांग्रेस के विधायक बायरन बिस्वास टीएमसी में शामिल हो गए थे. बिस्वास के शामिल होने पर कांग्रेस ने सवाल उठाए थे तो टीएमसी चीफ ममता बनर्जी ने कहा था कि चुनाव आयोग ने हमारा राष्ट्रीय पार्टी का दर्जा छीन लिया, लेकिन हम पार्टी को मजबूत कर रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- ‘पीएम मोदी के खिलाफ प्रियंका गांधी या कोई और गांधी लड़े..’, जानें अब अधीर रंजन चौधरी ने क्या कहा?


#TMC #Leader #Firhad #Hakim #Son #Law #Yasser #Haider #Joined #Congress #Presence #Adhir #Ranjan #Chowdhury #Kolkata

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button