बिज़नेस

Three Adani Group Companies Have Pledged Additional Shares With State Bank Of India Unit SBI Cap


Adani Stocks: अडानी समूह (Adani Group) से जुड़ी खबरों के आने का सिलसिला जारी है और इनका असर रोजाना ग्रुप की कंपनियों के लिस्टेड शेयरों पर भी देखा जाता है. अडानी समूह की कंपनियों के शेयरों में कई दिनों से भारी उतार-चढ़ाव देखा जा रहा है. आज भी इनके शेयरों में बड़ी हलचल देखने को मिल सकती है क्योंकि अडानी ग्रुप को लेकर नया अपडेट आया है.

अडानी समूह की तीन कंपनियों के शेयर गिरवी

अडानी समूह की तीन कंपनियों ने भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के पास अतिरिक्त शेयर गिरवी रखे हैं. कुछ दिनों पहले अमेरिका की शॉर्ट सेलर कंपनी हिंडनबर्ग की अडानी पर धोखाधड़ी के आरोप वाली रिपोर्ट आने के बाद इसकी मार्केट वैल्यू में करीब 120 अरब डॉलर का नुकसान हुआ है. इसके बाद से ही समूह की कंपनियों को लेकर निवेशकों में शंकाएं आ गई हैं. 

एसबीआई कैप ट्रस्टी कंपनी के पास गिरवी रखे अडानी की तीन कंपनियों के शेयर

कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि समूह की कंपनियों- अडानी पोर्ट्स एंड स्पेशल इकॉनोमिक जोन (एपीएसईजेड), अडानी ट्रांसमिशन लिमिटेड और अडानी ग्रीन एनर्जी ने अपने शेयर एसबीआई की यूनिट एसबीआई कैप ट्रस्टी कंपनी के पास गिरवी रखे.

अडानी की कंपनियों के कितने शेयर गिरवी हैं- जानें

सूचना के मुताबिक, एपीएसईजेड के और 75 लाख शेयर गिरवी रखे गए हैं, जिसके बाद उसके सभी शेयरों का एक फीसदी एसबीआई कैप के पास गिरवी हो गया है. वहीं, अडानी ग्रीन के 60 लाख अतिरिक्त शेयरों को गिरवी रखने के बाद एसबीआई कैप के पास कंपनी के कुल शेयरों के 1.06 फीसदी शेयर गिरवी हो गए, जबकि अडानी ट्रांसमिशन के 13 लाख और शेयरों को गिरवी रखने से इसके कुल 0.55 फीसदी शेयर गिरवी हो गए.

paisa reels

ये भी पढ़ें

Petrol Diesel Price: क्रूड ऑयल के भाव में गिरावट के बाद भी कई शहरों में बढ़े पेट्रोल-डीजल के प्राइस, चेक करें नये रेट्स

#Adani #Group #Companies #Pledged #Additional #Shares #State #Bank #India #Unit #SBI #Cap

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button