बिज़नेस

This Cruise Ship Will Travel 135 Nations In 3 Years Know Package Cost Features

[ad_1]

Cruise Journey: कई देशों की एकसाथ यात्रा कराने वाले एक क्रूज की बुकिंग शुरू हो चुकी है. लाइफ एट सी क्रूज शिप 3 साल में 135 देशों का सफर कराएगा. ये सफर इंस्ताबुल से 1 नवंबर 2023 से शुरू किया जाएगा. कंपनी ने जानकारी दी है कि ये क्रूज शिप  दुनिया के 375 पोर्ट को कवर करेगी. ये 135 देशों के सफर के दौरान सात महाद्वीप को भी कवर करेगी. 

इस जर्नी के दौरान 14 में से 13 ‘Wonders of the World’ को कवर किया जाएगा, जिसमें भारत भी शामिल है. CNN की रिपोर्ट के मुताबिक, ये क्रूज ​शिप रियो डी जनेरियो की क्राइस्ट द रिडीमर स्टैच्यू, भारत में ताजमहल, मैक्सिको का चिचेन इट्ज़ा, चीन की महान दीवार और अन्य जगहों को लेकर जाएगी. 

103 आइलैंड पर भी जाने का मौका 

इसमें सफर करने वाले लोगों को 103 ट्रोपिकल आइलैंड जाने का मौका मिलेगा. 375 में से 208 पोर्ट पर रुकने की व्यवस्था होगी. सिर्फ इतना ही नहीं, कंपनी ने दुनिया में कहीं से भी ऑफिस ड्यूटी कराने की व्यवस्था करेगी. हालांकि इसके लिए एक इंटरनेशन निवासी के तौर पर काम करने पर टैक्स भी जोड़ा है. 

ऑफिस ड्यूटी कराने के लिए पूरी व्यवस्था 

कंपनी के वेबसाइट के मुताबिक, क्रूज में 2 मीटिंग रूम, 14 ऑफिस, एक बिजनेस लाइब्रेरी, रिलैक्सिंग लाउंज और एक कैफे के साथ समुद्र में पहला बिजनेस सेंटर डेवलप किया गया है. इसके अलावा, स्क्रीन, वाईफाई, प्रिंटर और अन्य प्रोडक्ट को रखा गया है. 

paisa reels

क्या क्या मिलेंगी सुविधाएं 

नौकरी की सुविधा के अलावा, शिप पर करेंसी एक्सचेंज का भी विकल्प दिया गया है. वहीं सभी जरूरत की चीजों की जोड़ा गया है. ये एक लग्जरी सफर होगा. ​सिंगल केबिन के तहत कुल टिकट पर 15 फीसदी का डिसकाउंट मिल सकता है. 

करोड़ों का आएगा खर्च 

एमवी जेमिनी क्रूज में 1,074 यात्रियों के लिए कमरे के साथ 400 केबिन हैं. पैकेज की कीमत चुने गए केबिन के अनुसार है. क्रूज में स्टैंडर्ड से लेकर सूट तक केबिन है. एक साल के लिए कीमत $29,999 यानी ₹24,51,300 से $109,999 (₹89,88,320) तक है. वहीं तीन साल के सफर के दौरान इसकी कॉस्ट करोड़ों रुपये होगी. 

पैकेज में क्या-क्या होंगी शामिल 

इस ट्रिप के तहत भोजन, पॉड एम्बार्केशन सिस्टम और स्टोरेज, फ्री फैमिली एंड फ्रेंड्स विजिट, मेडिकल कंसल्टेशन, ऑनबोर्ड ऐप विथ जीपीएस, बिजनेस सेंटर एक्सेस, डिनर के साथ अल्कोहल, पोर्ट फीस और टैक्स, सर्विस चार्ज, हाई स्पीड इंटरनेट, जिम लॉन्ड्री, हाउसकीपिंग, एनरिचमेंट सेमिनार, सॉफ्ट ड्रिंक, जूस, चाय और कॉफी, गोल्फ सिम्युलेटर और इंटरटेंमेंट ​शामिल है. 

ये चीजें नहीं होगी शामिल 

इस पैकेज के तहत बाहर से अल्कोहल, भोजन, पर्मानेंट ऑफिस रूम, स्पा सर्विस, मेडिकल प्रोडक्ट और मेडिसीन के अलावा कुछ प्रीमियम सर्विस को शामिल नहीं किया गया है. 
 
ये भी पढ़ें

Business Startup Classroom: जरूरी कॉमन वर्ड्स जो स्टार्टअप में इस्तेमाल होते हैं और आपको जानने चाहिए

#Cruise #Ship #Travel #Nations #Years #Package #Cost #Features

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button