बिज़नेस

This Company Cut Employees Bonus And Give 2 Billion Dollar More To CEO


Employees Bonus Cut: ग्लोबल से लेकर भारत तक कर्मचारियों को नौकरी से निकाले जाने के साथ ही कर्मचारियों के बोनस और वेतन में कटौती की जा रही हैं. बड़ी-बड़ी कंपनियां इस लिस्ट में शामिल हो चुकी है. पिछले साल की तुलना में इस साल कर्मचारियों को निकालने का सिलसिला तेज हुआ है. 

अब इस लिस्ट में एक और नाम जुड़ा चुका है. इस कंपनी ने कर्मचारियों के बोनस में 10 फीसदी की कटौती की है. कंपनी ने बोनस में कटौती के पीछे हवाला देते हुए कहा कि कंपनी के रेवेन्यू में गिरावट हुई है. वहीं दूसरी ओर कंपनी के सीईओ की सैलरी में बढ़ोतरी हुई है. 

कंपनी के सीईओ को मिली इतनी सैलरी 

ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक, UBS ग्रुप के सीईओ राल्फ हैमर्स ने नौकरी में अपने दूसरे साल के लिए 12.2 मिलियन स्विस फ्रैंक या 13 मिलियन डॉलर लिए हैं. वहीं एक साल पहले ये रकम 11 मिलियन फ्रैंक था. कंपनी की ओर से जारी की गई सालाना रिपोर्ट में कर्मचरियों के लिए कुल बोनस 3.3 अरब डॉलर रखा गया है, जबकि पहले करीब 3.7 अरब डॉलर था.  

कंपनी ने कटौती को लेकर दी थी चेतावनी 

हैमर्स ने पहले चेतावनी दी थी कि अगर डीलमेकिंग वापस नहीं आई तो बोनस में कटौती की जा सकती है. उन्होंने जनवरी में कहा था कि यूबीएस में प्रदर्शन के आधार पर तुलना की जाती है. इसके साथ ही कुछ अन्य कंपनियों ने भी कर्मचारियों को निकालने के साथ ही छंटनी भी की है. 

paisa reels

डील खत्म होने से कंपनी को हुआ था नुकसान 

UBS ग्रुप ने अपने व्यवसाय को बड़ा करने का हवाला देते हुए कहा था कि वह अपने कर्मचारियों की छंटनी करने जा रहा है. हालांकि कंपनी के एक डील के खत्म होने के बाद काफी नुकसान उठाना पड़ा था. बता दें कि कंपनी के नए अध्यक्ष कोलेहर ने 4.5 मिलियन फ्रैंक लिये हैं. 

ये भी पढ़ें

Adani Stock Closing Today: आज भी रॉकेट बने अडानी समूह के शेयर, पावर और ट्रांसमिशन समेत इन पर लगा अपर सर्किट

#Company #Cut #Employees #Bonus #Give #Billion #Dollar #CEO

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button