बिज़नेस

These Company Will Be Layoffs 8 Percent Employees In Total Workforce

[ad_1]

Layoffs Update News: ग्लोबल स्तर पर मंदी की आशंका के बीच एक और कंपनी बड़ी संख्या में कर्मचारियों की छंटनी करने जा रही है. कंपनी जल्द ही 8 फीसदी कर्मचारियों की छंटनी करेगी यानी कि कुल वर्कफोर्स में से 8 फीसदी कर्मचारियों को कम कर दिया जाएगा. ये कंपनी ग्लोबल स्तर पर सेल्फ सर्विस टिकटिंग, मार्केटिंग और टेक्नोलॉजी के बिजनेस में है और 180 देशों में इसके ब्रांच हैं. 

इवेंटब्राइट इंक ने मंगलवार छंटनी का ऐलान किया था. कंपनी ने कहा कि टिकट सेवा प्रदाता आर्थिक मंदी की चिंताओं के बीच लागत में कटौती करना चाहता है. इवेंटब्राइट ने भी ये भी जानकारी दी कि वह 30 फीसदी कर्मचारियों के ट्रांसफर करने की भी योजना बना रहा है. कुछ कर्मचारियों को अर्जेंटीना और अमेरिका से स्पेन और भारत में ट्रांसफर किया जा सकता है.  

कंपनी ने दर्ज की 20 फीसदी की बढ़ोतरी 

कंपनी का बिजनेस ग्लोबल स्तर पर अच्छा चल रहा है, जिसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि कंपनी ने चौथी तिमाही के दौरान राजस्व में 20 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की है. साथ ही टिकट पेमेंट कैपिसिटी भी पहले से बढ़ी है. मंगलवार को जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक, कंपनी ने 2022 में 3.3 बिलियन डॉलर की टिकट बिक्री की है. 

कंपनी और मुनाफे की उम्मीद 

इवेंटब्राइट इंक को उम्मीद है कि 2022 में 260.9 मिलियन डॉलर की तुलना में पूरे वर्ष 2023 का राजस्व 312 मिलियन डॉलर और 330 मिलियन डॉलर की उम्मीद है. 31 दिसंबर तक इवेंटब्राइट में 881 फुल टाइम वर्कर थे, 508 संयुक्त राज्य अमेरिका और बाकी अन्य लोकेशन पर थे. 

paisa reels

बता दें कि इससे पहले ग्लोबल स्तर पर बड़ी-बड़ी कंपनियों ने कर्मचारियों की छंटनी की है. इसमें गूगल की पैरेंट कंपनी अल्फाबेट, मेटा, ट्विटर और माइक्रोसॉफ्ट जैसी कंपनियां रही हैं. 

ये भी पढ़ें

Top 30 Indian CEOs: सत्य नडेला से लेकर सुंदर पिचाई तक ये हैं भारत के टॉप 30 सीईओ, जानें नंबर वन पर कौन शख्स 

#Company #Layoffs #Percent #Employees #Total #Workforce

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button