मनोरंजन

The magic of bollywood movies with 3 heroes works on box office not only Hera Pheri these films are also memorable | बॉलीवुड में चलता है हीरोज की तिकड़ी का जादू, ‘हेरा फेरी’ ही नहीं ये फिल्में भी हैं


bollywood movies with 3 heroes- India TV Hindi

Image Source : INSTAGRAM
bollywood movies with 3 heroes

Bollywood movies with 3 heroes: वैसे रियल लाइफ में तो लोग कहते हैं कि तीन तिगाड़ा काम बिगाड़ा… लेकिन बॉलीवुड के मामले में यह कहावत कुछ गलत साबित हुई है। अमिताभ बच्चन की ‘अमर अकबर एंथनी’ से लेकर आमिर खान की ‘3 इडियट्स’ तक तीन हीरो वाली फिल्मों का चार्म कम नहीं हुआ। आज हम आपको ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं। यहां देखें तीन किरदारों से प्रेरित वह  फिल्में, जो दर्शकों की पसंदीदा होने के साथ साथ इंडस्ट्री पर एक अमिट छाप छोड़ती हैं। आइए तिकड़ी के साथ ऐसी यादगार बॉलीवुड फिल्मों पर नजर डालें, जिनमें उनकी अद्भुत केमिस्ट्री को दिखाया गया। 

अमर अकबर एंथनी: 

अगर हीरो की तकड़ी पर बात करें तो हमें अमिताभ बच्चन, ऋषि कपूर और विनोद खन्ना की फिल्म ‘अमर अकबर एंथनी’ का नाम सबसे पहले याद आता है। फिल्म में अमिताभ ने एंथनी गोनसर्विज, विनोद खन्ना ने इंस्पेक्टर अमर और ऋषि कपूर ने अकबर इलाहबादी नाम का किरदार निभाया था। तीनों की केमिस्ट्री इतनी दमदार थी कि आज भी इस फिल्म के डायलॉग और गाने लोगों को जुबानी याद हैं। पूरी फिल्म में जहां तीनों अलग अलग धर्म के दोस्त दिखाए जाते हैं अंत में तीनों भाई निकलते हैं। यह फिल्म समाज में धर्म के नाम पर होने वाले झगड़ों को खत्म करने संदेश भी देती है। 

चश्मे बद्दूर:  

तीन दोस्तों की बात हो तो फारुख शेख, राकेश बेदी और रवि बासवानी की फिल्म ‘चश्मे बद्दूर’ को याद किए बिना नहीं रहा जा सकता। स्टूडेंट लाइफ में एक रूम को शेयर करने वाले ये तीन दोस्त सिद्धार्थ, ओमी और जय किस तरह से एक ही लड़की को लाइन मारते हैं, अपने दोस्त के साथ कमीनापन करते हैं फिर वही तीनों एक भी हो जाते हैं। यह सब देखना वाकई जबरदस्त अनुभव है।  

स्त्री:

अपारशक्ति खुराना, राजकुमार राव और अभिषेक बनर्जी एक मजेदार तिकड़ी बनाते हैं। हॉरर-कॉमेडी जॉनर में फिल्म ‘स्त्री’ में अपारशक्ति खुराना, राजकुमार राव और अभिषेक बनर्जी ने सहजता से अपने पात्रों बिट्टू, विक्की और जाना में जान डाल दी। अपारशक्ति का बिट्टू का किरदार सराहनीय था और उनका डायलॉग, “बिक्की प्लीज!” तेजी से वायरल हुआ। बिट्टू फिल्म की कहानी का एक अभिन्न हिस्सा है, जो हंसी और भावनात्मक गहराई दोनों देता है। उनकी नेचुरल कॉमिक टाइमिंग और प्रासंगिक आकर्षण फिल्म की कहानी में प्रामाणिकता की एक परत जोड़ते हैं। अब जब सीक्वल ‘स्त्री 2’ बन रही है तो सभी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं कि इस तिकड़ी के पास उनके लिए इसमें क्या अलग और खास होगा।

दिल चाहता है: 

आमिर खान, सैफ अली खान और अक्षय खन्ना स्टारर फिल्म ‘दिल चाहता है’ को कैसे भुलाया जा सकता है। इस फिल्म में आमिर खान ने आकाश मल्होत्रा का हरफनमौला वाला किरदार निभाया था, सैफ अली खान ने बचपने से भरा हुआ समीर का किरदार निभाया था और अक्षय खन्ना ने गंभीर और आर्टिस्टिक सिद्धार्थ का किरदार निभाकर दिल जीता था। फिल्म के गाने और इसकी कहानी आज भी उतनी ही नई लगती है जैसे यह अभी के समय की फिल्म है। 

3 इडियट्स:

‘3 इडियट्स’ दोस्ती, असाधरण सोच, जुनून और आत्म-खोज पर एक क्लासिक फिल्म है। आमिर खान, आर. माधवन और शरमन जोशी ने फिल्म में रैंचो, फरहान और राजू के किरदारों को खूबसूरती से प्रदर्शित किया। फिल्म में उनका काम बेहतरीन है, तीनों एक दूसरे से अलग होते हुए भी एक दूसरे की जान हैं। फिल्म की भावनात्मक गहराई आमिर खान के मस्तमौला रैंचो, माधवन की दमदार एक्टिंग और शरमन जोशी के यादगार किरदार ने फिल्म को ऑल टाइम हिट बनाया है। इन तीनों अभिनेताओं के बीच की केमिस्ट्री ही “3 इडियट्स” को इतना परफेक्ट बनाती है।

जिंदगी ना मिलेगी दोबारा:

दोस्ती और यात्रा पर बनी फिल्म ‘जिंदगी ना मिलेगी दोबारा’ काफी सारी सीख देकर जाती है। ऋतिक रोशन, फरहान अख्तर और अभय देओल की तिकड़ी अपने किरदारों अर्जुन, इमरान और कबीर में को स्क्रीन पर ऐसे लाते हैं कि हर दर्शक को अपने दोस्त याद आ जाते हैं। एक्टर्स की केमिस्ट्री और दोस्ती उनके पात्रों के रिश्ते के उतार-चढ़ाव को सटीक रूप से दर्शाती है। रितिक रोशन का ग्लैम लुक, फरहान अख्तर का ह्यूमर और अभय देओल का अंदाज फिल्म को ब्लॉकबस्टर बनाता है। 

Anupamaa ने वनराज की तारीफों के बांधे पुल! सुधांशु पांडे के बर्थडे पर लिखा ये पोस्ट

हेरा फेरी:

‘हेरा फेरी’ एक कल्ट कॉमेडी क्लासिक है, जिसने बॉलीवुड में कॉमेडी जॉनर को फिर से जीवित किया था। अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और परेश रावल की कॉमिक केमिस्ट्री फिल्म की सफलता का सबसे बड़ा कारण है। फिल्म इतनी पॉपुलर हुई कि आज भी सोशल मीडिया पर हर तीसरा मीम राजू, श्याम और बाबू भैया से जुड़ा होता है। राजू के रूप में अक्षय कुमार की एनर्जी, घनश्याम के रूप में सुनील शेट्टी की मासूमियत और बाबूराव गणपतराव आप्टे के रूप में परेश रावल का अंदाज हर दर्शक को लोट पोट करता है। अब लोगों को फिल्म की तीसरी कड़ी का बेसब्री से इंतजार है। 

Khakee: The Bihar Chapter 2: नेटफ्लिक्स ने किया दमदार सरप्राइज, वेबसीरीज के दूसरे सीजन को लेकर आई बड़ी खबर

Latest Bollywood News


#magic #bollywood #movies #heroes #works #box #office #Hera #Pheri #films #memorable #बलवड #म #चलत #ह #हरज #क #तकड #क #जद #हर #फर #ह #नह #य #फलम #भ #ह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button