दुनिया

Plan To Attack On Israel Temple In Ohio US Boy 13 Charged After Allegedly Planning Mass Shooting


Israel Temple In Ohio: अमेरिका के ओहियो में एक 13 वर्षीय लड़के पर कथित तौर पर एक स्थानीय यहूदी पूजास्थल में बड़े पैमाने पर गोलीबारी की योजना बनाने का आरोप लगाया गया है. अदालत के दस्तावेजों के अनुसार नाबालिग सितंबर में ओहियो में यहूदी पूजास्थल में गोलीबारी की योजना बना रहा था. नाबालिग होने के कारण 13 वर्षीय लड़के का अदालती दस्तावेजों में नाम नहीं है. 

नाबालिग ने एक मशहूर गेमिंग प्लेटफॉर्म डिस्कॉर्ड के जरिए आतंक पैदा करने की कोशिश की थी. उस पर लाइव स्ट्रीमिंग के दौरान एक्रोन के दक्षिण में स्थित शहर, कैंटन में स्थित  इजरायली टेंपल में “सामूहिक शूटिंग को पूरा करने की विस्तृत योजना” पोस्ट करने का आरोप है. नाबालिग पर यह आरोप संयुक्त राज्य अमेरिका और दुनिया भर में बढ़ते यहूदी विरोधी भावना के बीच आया है. अकेले अमेरिका में, 2021 से 2022 तक यहूदी विरोधी घटनाओं में 35% की वृद्धि हुई है. 

लड़के को किया जा चुका है गिरफ्तार 

एबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, स्टार्क काउंटी शेरिफ कार्यालय द्वारा गुरुवार को जारी किए गए दस्तावेजों के अनुसार, एक एफबीआई एजेंट ने विभाग को 7 सितंबर को डिस्कोर्ड पोस्ट के बारे में जानकारी दी थी. योजनाएं शुरू में 1 सितंबर को पोस्ट की गई थीं, और इसमें कथित तौर पर लड़के और एक अन्य द्वारा बनाए गए इजरायली पूजा स्थल के नक्शे शामिल थे. ऐसे में प्रशासन ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच किया. हालांकि जांच के दौरान लड़के के पास से फ़िलहाल कोई हथिहार बरामद नहीं हुआ है. लेकिन उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. और इस केस के सम्बद्ध में अगली सुनवाई 20 दिसंबर को तय की गई है.

सितंबर में लड़के ने रची थी साजिश 

स्टार्क काउंटी शेरिफ जॉर्ज मायर ने एक बयान में कहा, “जब हमारे समुदाय के खिलाफ खतरों की बात आती है तो हम शून्य-सहिष्णुता की नीति पर कायम हैं. और प्रत्येक खतरे की पूरी गंभीरता के साथ जांच की जाती है.” रिपोर्ट के अनुसार यह घटना सात अक्तूबर को इजरायल में हुए हमले से भी एक महीने पहले की है. 
 

ये भी पढ़ें: Pakistan Crime: पाकिस्तान में बच्चों को मारकर खाने वाला हैवान गिरफ्तार! 3 साल से कम उम्र के 2 बच्चों को उतारा मौत के घाट

#Plan #Attack #Israel #Temple #Ohio #Boy #Charged #Allegedly #Planning #Mass #Shooting

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button