दुनिया

Thailand Plans To Distribute Over 95 Million Condom During Valentine’s Day

[ad_1]

Thailand Condom Plan: थाईलैंड (Thailand) ने सुरक्षित सेक्स को बढ़ावा देने और किशोर गर्भावस्था से बचने के लिए वेलेंटाइन डे से पहले 95 मिलियन (9.5 करोड़) से अधिक कंडोम (Condom) बांटने की योजना बनाई है. दक्षिण एशियाई सरकार का लक्ष्य सिफलिस, गोनोरिया, क्लैमाइडिया, एड्स और सर्वाइकल कैंसर जैसे यौन संबंधित रोगों (STD) पर रोक लगाना है.

ब्लूमबर्ग की ओर से प्रवक्ता राचाडा धनदिरेक ने बताया कि यूनिवर्सल हेल्थ केयर कार्ड धारकों को 1 फरवरी से एक साल के लिए एक वीक में 10 कंडोम मिल सकते हैं. ये कंडोम देश भर में चार आकारों में उपलब्ध है. कंडोम फार्मेसियों और हॉस्पिटल की प्राथमिक देखभाल यूनिट से लिए जा सकते हैं. राचाडा ने कहा, “गोल्ड-कार्ड धारकों को मुफ्त कंडोम देने का अभियान बीमारियों को रोकने और सार्वजनिक स्वास्थ्य को बढ़ावा देने में मदद करेगा.”

यौन संबंधित रोगों कि वजह से उठाया कदम

यह कदम पिछले कुछ सालों में बढ़े हुए यौन संबंधित रोगों (STD) मामलों को देखते हुए लिया गया है. नए ऑफिशियल आंकड़ों के अनुसार साल 2021 में सिफलिस और गोनोरिया आधे से अधिक STD मामलों के लिए जिम्मेदार थे, जिसमें कहा गया था कि STD से सबसे अधिक प्रभावित 15 से 19 और 20 से 24 साल के लोग थे. थाईलैंड में 2021 दौरान 15-19 साल की 1000 थाई लड़कियों में से 24.4 लड़कियों ने बच्चों को जन्म दिया. इस बीच, WHO के अनुसार, इसी आयु वर्ग की लड़कियों का ग्लोबल रेट 42.5 था.

थाईलैंड की गोल्ड कार्ड स्कीम

थाईलैंड में, लगभग 7 करोड़ लोगों में से लगभग 5 करोड़ लोग गोल्ड कार्ड (Gold Card) के लाभार्थी हैं. थाईलैंड सरकार की तरफ से गोल्ड कार्ड एक यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम है. इसकी मदद से कार्डधारक पब्लिक और चुनिंदा प्राइवेट हॉस्पिटलों में कुछ ट्रीटमेंट के लिए गोल्ड कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें:Elizabeth II: महारानी एलिजाबेथ II को जान से मारने की धमकी देने वाले भारतीय मूल का शख्स राजद्रोह का दोषी करार, 31 मार्च को सजा पर सुनवाई

#Thailand #Plans #Distribute #Million #Condom #Valentines #Day

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button