भारत

Telangana Malla Reddy: | Telangana Malla Reddy:

[ad_1]

Telangana Minister On PM Modi: तेलंगाना के श्रम मंत्री सी मल्ला रेड्डी (Malla Reddy) ने शुक्रवार (10 फरवरी) को पीएसयू को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कटाक्ष किया है. मल्ला रेड्डी ने दावा किया कि पीएम मोदी का प्रशासन पीएसयू (PSU) को उसी तरह बेच रहा है जैसे कभी उन्होंने चाय (Tea) बेची थी. मंत्री राज्य की विधानसभा में बोल रहे थे. उन्होंने केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारामन को ‘निर्मलम्मा’ कहकर उन पर भी कटाक्ष किया.

श्रम मंत्री सी मल्ला रेड्डी ने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी चाय बेचते थे. पहले वे सीएम बने और बाद में पीएम बने. अब यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि हम सभी ने उन्हें एक अध्यक्ष के रूप में माना. पीएम मोदी पीएसयू को बेच रहे हैं. वह हमेशा बेचने के लिए तैयार रहते हैं. वह सार्वजनिक उपक्रमों को उसी तरह बेच रहे हैं जैसे उन्होंने चाय बेची थी.” पीएसयू यानी पब्लिक सेक्टर अंडरटेकिंग वो इकाई हैं जो ज्यादातर सरकार के स्वामित्व में रहती हैं. 

केंद्र पर लगाया पैसे न देने का आरोप

मल्ला रेड्डी ने केंद्र पर श्रमिकों के लिए विभिन्न योजनाओं के तहत तेलंगाना को आवंटित धनराशि जारी नहीं करने का आरोप लगाया. विधानसभा में बजट मांगों का जवाब देते हुए, मल्ला रेड्डी ने कहा कि केंद्र तेलंगाना को श्रमिकों की बीमा राशि जारी नहीं कर रहा है, जिसके कारण श्रमिकों को कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है. केंद्र को चालू वित्त वर्ष के दौरान 463 करोड़ रुपये जारी करने थे, लेकिन अभी तक केवल 226 करोड़ रुपये ही जारी किए गए हैं. 

मल्ला रेड्डी ने और क्या कहा?

उन्होंने दावा किया कि केंद्र ने असंगठित श्रमिकों को पेंशन योजना में शामिल करने के लिए राज्यों से उनकी सूची भेजने को भी कहा था. प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन (पीएम-एसवाईएम) और श्रम विभाग ने 40.8 लाख असंगठित श्रमिकों की सूची भेजी थी, लेकिन अभी तक केंद्र ने इस योजना के तहत राज्य को एक रुपया भी मंजूर नहीं किया है.

मल्ला रेड्डी (Malla Reddy) ने सदन को बताया कि देश के विभिन्न हिस्सों से लगभग 30 लाख श्रमिक तेलंगाना (Telangana) में काम कर रहे हैं और सरकार उन्हें सभी प्रकार की सहायता और लाभ प्रदान कर रही है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जल्द ही श्रमिकों के लिए राज्य में 14 नई डिस्पेंसरी स्थापित करेगी. 

ये भी पढ़ें- 

Direct Tax Collections: डायरेक्ट कलेक्शन में 24% का उछाल, सरकार ने 2022-23 में अबतक 15.67 लाख करोड़ रुपये वसूले टैक्स

#Telangana #Malla #Reddy #Telangana #Malla #Reddy

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button