भारत

Tejashwi Yadav Slams Centre Over BBC Survey Said BJP Wants To Make India A Country Of Nathuram Godse

[ad_1]

Tejashwi Yadav on BBC Survey: देश में ब्रिटिश ब्रॉडकास्टिंग कॉरपोरेशन (BBC) पर आयकर के सर्वे मामले में राजनीति गरम है. इस मामले में विपक्ष ने मोदी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. विपक्ष इसे अघोषित आपातकाल बता रहा है. अब इस मामले पर बिहार के उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव ने भी सरकार पर निशाना साधा है. उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है और भारत को नाथूराम गोडसे का देश बनाने का भी प्रयास कर रही है.

एएनआई न्यूज एजेंसी के मुताबिक, तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि केंद्र यह संदेश देना चाहता है कि जो कोई भी सरकार के खिलाफ बोलेगा, उससे निपटा जाएगा. उन्होंने कहा, “बीजेपी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग कर रही है. वे संदेश देना चाहते हैं कि जो उनके खिलाफ बोलते हैं या सच बोलते हैं, उनसे निपटा जाएगा. आप सभी जानते हैं कि बीबीसी के साथ क्या हुआ? हर कोई जानता है कि गुजरात में क्या हुआ?” 

‘गोडसे का देश बनाना चाहती है BJP’

तेजस्वी ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दावा किया, “बीजेपी महात्मा गांधी के देश को नाथूराम गोडसे का देश बनाना चाहती है.” उन्होंने कहा, “वे हिंदू राष्ट्र की बात करते हैं लेकिन हमारी विविधता ही हमारी सुंदरता है.” उन्होंने कहा, “बीबीसी पर आयकर की छापेमारी दर्शाती है कि केंद्र सरकार राजनीतिक बदले की भावना से आयकर, सीबीआई और ईडी जैसी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करती है.” 

तेजस्वी ने इसे लोकतंत्र पर हमला बताया

तेजस्वी यादव ने आगे कहा, “प्रेस लोकतंत्र का चौथा स्तंभ है. और बीबीसी एक मीडिया संस्थान है. यह ऑपरेशन लोकतंत्र पर हमला है और इसके लिए केंद्र सरकार जिम्मेदार है.” इससे पहले जदयू नेता सुनील सिंह ने इस कार्रवाई को बदले की राजनीति बताया था. उन्होंने कहा था, “पीएम मोदी पर बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री के कारण ही बीबीसी के दफ्तरों पर आयकर विभाग ने सर्वे किया है.”

IT टीम को कई खामियां मिलीं

केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड (CBDT) ने शुक्रवार (17 फरवरी) को कहा था कि दिल्ली और मुंबई में बीबीसी के कार्यालयों में 58 घंटे से अधिक समय तक सर्वे करने वाले आयकर अधिकारियों ने ट्रांसफर प्राइसिंग डॉक्यूमेंट्स के संबंध में महत्वपूर्ण साक्ष्य का पता लगाया है. CBDT ने यह भी कहा कि इनकम टैक्स अधिकारियों ने ट्रांसफर प्राइसिंग डॉक्यूमेंटेशन में कई खामियां मिली हैं. बता दें कि यह सर्वेक्षण 14 फरवरी को दिल्ली और मुंबई स्थित बीबीसी कार्यालयों में शुरू किया गया था और गुरुवार (16 फरवरी) की रात लगभग 60 घंटों के बाद खत्म हो गया था.

ये भी पढ़ें-मातोश्री तक सिमटकर रह जाएगी उद्धव की पॉलिटिक्स? शिवसेना पर चुनाव आयोग के फैसले का राजनीतिक मायने समझिए

#Tejashwi #Yadav #Slams #Centre #BBC #Survey #BJP #India #Country #Nathuram #Godse

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button