दुनिया

Tehreek-e-Taliban Pakistan Letter Says Pakistan Deal Atom Bomb Amid Economy Crisis


Tehreek-e-Taliban Pakistan Letter: पाकिस्तान के हालात बुरे हैं. मंजर ये है कि पाक के पास डिफॉल्ट होने से बचने के लिए अब बस एक ही रास्ता बचा है और वह है अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) से मदद. इन हालातों के बीच अब तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (TTP) ने एक खत जारी किया है. इसमें पड़ोसी मुल्क के बदतर होते आर्थिक हालातों के कारणों का जिक्र किया है. टीटीपी का कहना है कि इन खराब आर्थिक हालातों के जिम्मेदार भ्रष्ट राजनेता और उनके कठपुतली जरनल हैं.
 
टीटीपी (TTP) का कहना है कि यही दो तबके ऐसे हैं जो पाकिस्तान का खजाना लूट रहे हैं. ऐसे लोगों को फौज में लाया जाता है जो आम लोगों के मुंह से निवाला छीनने में महारत रखते हैं. तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान के मुताबिक पाकिस्तान के महान वैज्ञानिक की मेहनत पर पानी फेरा जा रहा है और एटम बम पर भी सौदेबाजी हो चुकी है.

‘जमीनों को अपने नाम कर रहे ये लोग’

तहरीक-ए-तालिबान की तरफ से जारी पत्र में कहा गया है कि पंजाब की कीमती जमीनों को यह भ्रष्ट राजनेता और जरनल अपने नाम पर कर रहे हैं. मोटर और एयरपोर्ट को लेकर मुल्क की तमाम प्रॉपर्टी दांव पर लगा दी गई है. तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने आवाम से अपील की है कि ऐसे भ्रष्ट पॉलीटिशियन और उनके कठपुतली जनरल से जब तक पीछा नहीं छोड़ा जाएगा तब तक देश का भला नहीं होगा. 

पाक सरकार और सेना की बढ़ी मुश्किलें

यह खत पाकिस्तानी सेना की तरफ से जारी फतवे के मुद्दे के खिलाफ पाकिस्तान की जनता के नाम जारी किया है. इस खत के सामने आने के बाद पाकिस्तानी सरकार और सेना दोनों की मुश्किलें बढ़ गई हैं. देशभर में लोगों ने जगह-जगह धरना देना शुरू कर दिया है, वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान में रहकर आतंकी प्रशिक्षण शिविरों में प्रशिक्षण ले रहा तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान अब भस्मासुर की तरह पाकिस्तानी सेना और सरकार के खिलाफ आवाज उठाने लगा है. 

ये भी पढ़ें: 

Assam Child Marriage: घर कैसे चलेगा? पुरुषों की गिरफ्तारी पर बिफरी महिलाएं, बाल विवाह के खिलाफ एक्शन के बीच सुनाई पीड़ा

#TehreekeTaliban #Pakistan #Letter #Pakistan #Deal #Atom #Bomb #Economy #Crisis

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button