बिज़नेस

Tata Motors Hikes Commercial Vehicles Prices By 5 Percent From 1st April 2023 Due To New Emission Norms

[ad_1]

Tata Motors To Hike Prices: टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने एक बार फिर अपने गाड़ियों के दाम बढ़ाने का एलान किया है. कंपनी एक अप्रैल 2023 से अपने कमर्शियल गाड़ियां ( Commercial Vehicles) के दाम बढ़ाने जा रही है. टाटा मोटर्स ने एलान किया है कि एक अप्रैल से कंपनी अपने कमर्शियल गाड़ियों की कीमतें 5 फीसदी बढ़ाने जा रही है. 

स्टॉक एक्सचेंज ( Stock Exchanges) के पास रेग्युलेटरी फाइलिंग ( Regulatory Filing) में टाटा मोटर्स ने कहा कि बीएस6 फेज-2 एमिशन नॉर्म्स के सख्ती से पालन करने के कंपनी के प्रयासों के चलते उसे कीमतों में बढ़ोतरी का फैसला लेना पड़ रहा है. कंपनी ने कहा कि उसके सभी व्हीकल पोर्टफोलियो इन स्टैंडर्ड का अनुपालन करने जा रही हैं. कस्टमर्स और गाड़ियों के मालिक बेहद क्लीनर, ग्रीनर और टेक्नोलॉजी के लिहाज से शानदार गाड़ियों की उम्मीद कर सकते हैं. इससे उन्हें कई प्रकार के बेनेफिट मिलने वाला है. साथ ही गाड़ियों के रखरखाव का खर्च भी कम पड़ेगा. 

टाटा मोटर्स ने कहा कि कीमतों में बढ़ोतरी सभी रेंज की कमर्शियल गाड़ियों पर लागू होगा. और कीमतें में बढ़ोतरी वैरिएंट और मॉडल पर निर्भर करेगा. टाटा मोटर्स देश की सबसे बड़ी कमर्शियल गाड़ियों की मैन्युफैक्चरिंग कंपनी है. इससे पहले एक फरवरी से टाटा मोटर्स अपने पैसेंजर गाड़ियों के दाम भी बढ़ा चुकी है. तब टाटा मोटर्स ने कहा था कि गाड़ी बनाने की लागत में हुई बढ़ोतरी के चलते कंपनी ने दाम बढ़ाने का फैसला किया है.

1 अप्रैल 2023 से नया  एमिशन नॉर्म्स  लागू होने जा रहा है. इससे तहत बीएस 6 स्टेज 2 के नियमों को पूरा नहीं करने वाली गाड़ियों की सेल्स को बंद कर दिया जाएगा. नए नियमों के तहत ज्यादा ऐसे इंजन लगाया जा रहा है जो फ्यूल एफिशिएंट होगा और जिससे CO2 उत्सर्जन को कम करने में मदद मिलेगी.

paisa reels

टाटा मोटर्स की तरफ से ये जानकारी शेयर बाजार बंद होने के बाद आया है. इससे पहले टाटा मोटर्स का शेयर 0.44 फीसदी की तेजी के साथ 412.55 रुपये पर बंद हुआ है. 

ये भी पढ़ें 

Petrol-Diesel Price: 15 महीने के निचले स्तर 70 डॉलर प्रति बैरल के नीचे फिसला कच्चा तेल, पर कब मिलेगी महंगे पेट्रोल-डीजल से राहत?

#Tata #Motors #Hikes #Commercial #Vehicles #Prices #Percent #1st #April #Due #Emission #Norms

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button