बिज़नेस

Tata Drops Acquisition Plan Of Packed Water Brand Bisleri In 7000 Crore Rupees Deal


Tata-Bisleri Talks End: पैक्ड पानी बोतल की देश की दिग्गज ब्रांड बिसलेरी (Bisleri) को खरीदने की अपनी कोशिशों पर टाटा ने विराम लगा दिया है. टाटा समूह की एफएमसीजी कंपनी टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स ने रेग्युलेटरी फाइलिंग में कहा कि कंपनी ने बिजलेरी इंटरनेशनल के साथ संभावित फाइनैंशियल ट्रांजैक्शन को लेकर चल रही बातचीत को बंद करने करने का फैसला किया है. कंपनी ने बताया कि वो इस मसले लेकर कोई कोई निश्चित समझौता या बाध्यकारी प्रतिबद्धता नहीं की है. 

पिछले वर्ष ये खबरें सामने आई थी कि टाटा कंज्यूमर प्रोडक्ट्स लिमिटेड ( Tata Consumer Products Limited) करीब 7000 करोड़ रुपये में बिसलेरी ब्रांड को खरीदने की तैयारी में है और बिसलेरी के प्रोमोटर्स के साथ कंपनी को खऱीदने के लिए करीब दो सालों से टाटा की ये बातचीत चल रही थी और डील पर जल्द मुहर लगने की संभावना है.  

बिसलेरी के चेयरमैन रमेश चौहान जिनकी उम्र 82 साल हो चुकी है, उनका स्वास्थ्य में उतार चढ़ाव बना रहा है और बिसलेरी ब्रांड को आगे ले जाने के लिए उनके पास कोई उत्तराधिकारी नहीं है जिसके चलते वे बिसलेरी का विस्तार नहीं कर पा रहे हैं. उनकी बेटी जयंती की बिजनेस में कोई दिलचस्पी नहीं है.  इसलिए वे कारोबार को बेचना चाहते थे लेकिन अब टाटा के साथ कंपनी की डील नहीं हो पा रही है. 

रमेश चौहान ने कहा था कि टाटा समूह बिसलेरी ब्रांड को बेहतर तरीके से आगे ले जा सकती है. हालांकि उन्होंने कहा बिसलेरी ब्रांड को बेचना उनके लिए बेहद कठिन फैसला होगा. रमेश चौहान ने तब कहा था कि वे टाटा समूह के कल्चर, वैल्यू और ईमानदारी के कायल हैं. उन्होंने बताया कि कई दूसरी कंपनियां बिसलेरी को खरीदने के लिए तैयार है उन्हें टाटा पसंद है.  

paisa reels

UDAN Scheme: मोदी सरकार की सस्ती हवाई यात्रा स्कीम के तहत उड़ान भरने वाले यात्रियों की संख्या में बड़ी गिरावट, संसदीय समिति ने जताई चिंता

बिसलेरी की रिलायंस रिटेल (Reliance Retail), नेस्ले ( Nestle) और Danone के साथ पूर्व में बातचीत हो चुकी है लेकिन ये सफल नहीं रही. टाटा के साथ बातचीत बीते दो सालों से चल रही थी. रमेश चौहान ने टाटा संस के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ( N Chandrasekaran) और टाटा कंज्यूमर के सीईओ सुनील डिसूजा से भी मुलाकात कर चुके हैं. 

 

#Tata #Drops #Acquisition #Plan #Packed #Water #Brand #Bisleri #Crore #Rupees #Deal

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button