भारत

Tamil Nadu CM MK Stalin In Chennai Calls Opposition To Be United To Defeat BJP In 2024 Lok Sabha Election


MK Stalin Remark on 2024 Lok Sabha Election: तमिलनाडु (Tamil Nadu) के मुख्यमंत्री और द्रविड़ मुनेत्र कषगम (DMK) प्रमुख एमके स्टालिन (MK Stalin) ने बुधवार (1 मार्च) को अपना 70वां जन्मदिन मनाते हुए विपक्षी एकजुटता का आह्वान किया और बताया कि 2024 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को कैसे हराया जा सकता है. 

जन्मदिन के मौके पर पहुंचे विभिन्न राजनीतिक दलों के नेताओं से स्टालिन ने कहा कि बीजेपी को हराने के लिए मतभेदों से ऊपर उठकर सभी को एकजुट होना होगा. अपने संबोधन के दौरान उन्होंने कहा कि 2024 का चुनाव इस बारे में नहीं है कि कौन जीतेगा, यह इस बारे में है कि किसे हराना है.

मल्लिकार्जुन खरगे को दिया धन्यवाद

सीएम स्टालिन ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को जन्मदिन के अवसर पर साझा मंच बनाने को लेकर धन्यवाद दिया और इसे सबसे अच्छा उपहार बताया. उन्होंने कहा, ”यह केवल मेरे जन्मदिन समारोह का मंच नहीं है, यह भारत में एक विशाल राजनीतिक मंच की शुरुआत भी है. मल्लिकार्जुन खरगे ने एक साझा मंच बनाकर जन्मदिन का सर्वश्रेष्ठ उपहार दिया, इसके लिए मैं उन्हें धन्यवाद देता हूं.”

एमके स्टालिन ने 2024 के लोकसभा चुनाव में विपक्ष की जीत सुनिश्चित करने के लिए कांग्रेस के पक्ष में अपनी पार्टी के समर्थन का संकेत देते हुए कहा कि गैर-कांग्रेसी मोर्चा बनाए जाने की कुछ लोगों की दलीलों को खारिज कर दिया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि चुनाव-बाद गठबंधन और तीसरे मोर्चे के प्रस्ताव विचारणीय नहीं हैं.

‘सभी विपक्षी दलों का यह एक अकेला लक्ष्य होना चाहिए’

उन्होंने कहा कि 2024 के लोकसभा चुनाव इसे लेकर नहीं होंगे कि सरकार किसे बनानी चाहिए, बल्कि इसे ध्यान में रखकर होंगे कि सत्ता पर किसका नियंत्रण ‘नहीं’ होना चाहिए. स्टालिन ने कहा, “बीजेपी को राजनीतिक रूप से हराना होगा और सभी विपक्षी दलों का यह एक अकेला लक्ष्य होना चाहिए.”

विपक्षी दलों में एकजुटता की भावना की वकालत करते हुए डीएमके प्रमुख ने कहा कि इसी से आम चुनाव में जीत मिलेगी. उन्होंने कहा, “अगर राष्ट्रीय राजनीति राज्य आधारित राजनीतिक मतभेदों के आधार पर तय की जाएगी तो इससे हमें ही नुकसान होगा.”

गैर-कांग्रेसी मोर्चे के गठन को लेकर यह कहा

स्टालिन ने यह भी कहा कि कुछ लोगों ने गैर-कांग्रेसी मोर्चे के गठन के पक्ष में दलीलें दी हैं, जिन्हें खारिज किया जाना चाहिए और संसदीय चुनाव में चुनाव-बाद का गठबंधन व्यावहारिक नहीं है. तमिलनाडु के सीएम ने कहा, “राजनीतिक दलों को अपने मतभेदों से ऊपर उठकर लोकसभा चुनावों में बीजेपी को हराने के लिए एकजुट ताकत के रूप में खड़ा होना चाहिए. तीसरे मोर्चे की बात बेमानी है. मैं बीजेपी का विरोध करने वाले सभी दलों से इस बात को समझने का आग्रह करता हूं.”

यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections: ‘मैंने कभी नहीं कहा कि कौन नेतृत्व करेगा…’, विपक्षी एकजुटता पर कांग्रेस ने साफ किया रुख

#Tamil #Nadu #Stalin #Chennai #Calls #Opposition #United #Defeat #BJP #Lok #Sabha #Election

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button