दुनिया

Taiwan Retaliated On China Threat Said Taiwan Elections Not For China To Decide | Taiwan On China: चीन की धमकी पर ताइवान ने किया पलटवार, कहा


China Taiwan Tension: ताइवान के उपराष्ट्रपति विलियम लाई की अमेरिकी यात्रा के बाद से चीन भड़का हुआ है. ऐसे में दोनों देशों के बीच तनाव और बढ़ गया है. चीन ने ताइवान की सीमा के पास युद्धाभ्यास भी शुरू कर दिया है. जिसे ताइवान धमकी मान रहा है. अब चीन की इस हरकत पर ताइवान के विदेश मंत्री जोसेफ वू (Joseph Wu) ने प्रतिक्रिया दी है. 

दरअसल, मंत्रालय के आधिकारिक एक्स (ट्विटर ) अकाउंट पर विदेश मंत्री जोसेफ वू ने ट्वीट करते हुए कहा कि चीन ताइवान के आगामी राष्ट्रीय चुनाव को प्रभावित करना चाहता है, ऐसे में बार-बार धमकियां दे रहा है. उन्होंने आगे कहा कि ऐसा करने का अधिकार सिर्फ हमारे नागरिकों को है, पड़ोस को धमकाने का कोई अधिकार नहीं है. उन्हें आगे बढ़ना चाहिए.

हस्तक्षेप करने का प्रयास कर रहा बीजिंग 

ताइवान के विदेश मंत्रालय ने शनिवार को चीन के सैन्य अभ्यास की निंदा की, साथ ही कहा कि बीजिंग ने हमारे देश में लोकतांत्रिक चुनाव प्रक्रिया में खुले तौर पर हस्तक्षेप करने का प्रयास किया है. इसके लिए चीन की तरफ से धमकी के साथ फर्जी खबरें फैलाई जा रहीं हैं. विदेश मंत्रालय चीन की सत्तावादी सरकार के चुनाव में हस्तक्षेप करने के क्रूर प्रयासों की कड़े शब्दों में निंदा करता है.

लाई की अमेरिका यात्रा पर भड़का है चीन 

शनिवार के सैन्य अभ्यास को ताइवान के उपराष्ट्रपति विलियम लाई की अमेरिका की यात्रा की प्रतिक्रिया के रूप में देखा जा रहा है. गौरतलब है कि चीन पहले ही ताइवान के उपराष्ट्रपति को ट्रबल मेकर यानी मुसीबतें पैदा करने वाला बता चुका है. हालांकि, ताइवान ने चीन की धमकियों पर पलटवार किया है. उपराष्ट्रपति लाई ने कहा था कि ताइवान किसी भी धमकी से डरेगा नहीं और न ही पीछे हटेगा.

बता दें कि चीनी सेना के प्रवक्ता ने ताईवान को धमकी देते हुए कहा है कि ताइवान को किसी भी देश के उकसावे में नहीं आना चाहिए. अगर ताइवान इस मसले पर विदेशी लोगों की मदद लेना नहीं छोड़ेगा तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें: US Capitol Hill Riot Case: कैपिटल दंगे मामले में बॉयज नेता के पूर्व मुखिया के लिए 33 साल की जेल की मांग, अभियोजकों ने कही ये बात

#Taiwan #Retaliated #China #Threat #Taiwan #Elections #China #Decide #Taiwan #China #चन #क #धमक #पर #तइवन #न #कय #पलटवर #कह

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button