दुनिया

Swedish Security Service On Islam Says Terrorist Islamism Violent Threat In Sweden Due To Quran Burning


Sweden On Islamic Terrorist Alert: यूरोपीय देश स्वीडन में बीते साल कुरान जलाने को लेकर विवाद खड़ा हो गया था. इसकी वजह से दुनिया के कई मुस्लिम देशों ने स्वीडन का विरोध किया था. इसी बीच स्वीडिश सिक्योरिटी पुलिस ने रविवार (7 जनवरी) को जानकारी दी कि देश में आतंकी हमले का खतरा बरकरार है.

स्वीडिश सिक्योरिटी सर्विस ने एक बयान में कहा कि नॉर्डिक देश के खिलाफ आतंकवादी खतरे को लेकर अलग-अलग लेवल 4 डिग्री हैं . इस बार ये लेवल  5-डिग्री के पैमाने पर दर्ज किया गया है. नॉर्डिक देश स्वीडन में आतंकवादी खतरे का स्तर पिछले साल से बढ़ाया गया है, जिसके पीछे की मुख्य वजह इस्लामिक धर्म ग्रंथ कुरान के अपमान को बताया जा रहा है.

स्वीडन की छवि को बिगाड़ा गया
स्वीडिश सिक्योरिटी सर्विस ने अपने बयान में कहा कि स्वीडन की जो छवि इस्लाम के प्रति शत्रुतापूर्ण देश के तौर पर बनाई गई है, उसने देश में इस्लामवाद से बढ़ते आतंकवादी खतरे को आग देने का काम किया है. इसको लेकर हमारी सरकार ने वार्षिक मूल्यांकन किया, जिसके बाद पता चला की हमें अभी भी देश की सुरक्षा को लेकर अलर्ट रहना होगा. ये हमारे लिए बेहद जरूरी है.

उन्होंने कहा कि स्वीडन पर आतंकी हमले को लेकर दुनिया के कई आतंकी संगठनों ने धमकी भी दी है. इसके अलावा देश में भी मौजूद कुछ समूह ने हमला करने को लेकर धमकी दी है. 

ब्रुसेल्स में स्वीडिश लोगों की हत्या
स्वीडन में अगस्त 2023 के दौरान देश में कुरान के अपमान के बाद मुस्लिम दुनिया के कई प्रमुखों ने निंदा की. इसके बाद देश के खिलाफ जिहादियों से लगातार धमकी मिलने लगे. इसकी वजह से बीते अक्टूबर में ब्रुसेल्स में स्वीडिश फुटबॉल शर्ट पहने दो स्वीडन वासियों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. इस पर जांच करने वाले अधिकारियों ने कहा कि हमले के पीछे का संभावित मकसद उनकी राष्ट्रीयता थी.

ये भी पढ़ें:India-Maldives Controversy: मालदीव की महिला एक्टिविस्ट ने मुइज्जू के मंत्रियों की लगाई क्लास, कहा-‘PM मोदी के खिलाफ टिप्पणी गैर-जिम्मेदाराना अगर…’

#Swedish #Security #Service #Islam #Terrorist #Islamism #Violent #Threat #Sweden #Due #Quran #Burning

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button